उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कल भाजपा सदस्यों ने विधानसभा का घेराव और प्रदर्शन किया था. इस दौरान पुलिस से हुई झड़प में भाजपा विधायक गणेश जोशी ने पुलिस दस्ते में शामिल एक घोड़े पर हमला कर दिया. खबरों के मुताबिक उन्होंने घोड़े पर लाठियां बरसाईं थीं. इससे घोड़े की टांग बुरी तरह टूट गई है. सोशल मीडिया पर आज घोड़े को पीटते हुए विधायक और घायल घोड़े की तस्वीरें खूब शेयर की जा रही हैं. लोगों ने घोड़े की देशभक्ति पर प्रश्न करते हुए हैशटैग ‘इज हॉर्स एंटीनेशनल’ के साथ अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने पूछा है कि क्या घोड़े गलती यह थी कि वह भगवा के बजाय सफेद रंग का था?

कांग्रेस प्रवक्ता प्रमोद तिवारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी पर कारोबारी विजय माल्या की मदद करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रवक्ता का कहना है कि माल्या सुब्रमण्यम स्वामी की पूर्व पार्टी ‘जनता पार्टी’ के कार्यवाहक अध्यक्ष रहे हैं. सोशल मीडिया ने इस खबर पर तंज करते हुए कहा कि बुरे वक्त में कारोबारी के काम राजनेता ही आ सकता है. विजय माल्या पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया के निशाने पर हैं. आज यहां माल्या के साथ सुब्रमण्यम स्वामी भी ट्रेंडिंग लिस्ट में दिखाई दिए.

भारत में प्रॉक्टर एंड गैंबल (पीएंडजी) ने सरकार के प्रतिबंध के बाद ‘विक्स एक्शन 500 एक्स्ट्रा’ की बिक्री की बंद कर दी है. सोशल मीडिया पर हैशटैग ‘विक्स एक्शन 500 एक्स्ट्रा’ आज दिन भर ट्रेंड करता रहा. लोगों ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब केजरीवाल का जुकाम ठीक करने की आखिरी उम्मीद पर भी बैन लग गया है.

सनी श्रीवास्तव | ‏fb/sri1984

घोड़ा ना तो गाय का रिश्तेदार है, न ही बकरे का, वरना करारा जवाब मिलता.

आशीष मिश्रा | ‏@ktakshish

विजय माल्या इकलौते आदमी हैं, जिन्होने सुब्रमण्यम स्वामी को चूना लगाया है.

मंजुल | ‏@MANJULtoons

सिओना गोगोई | ‏@siona_gogoi

बीजेपी गाय को बचाती है और उसके सांसद बेचारे घोड़े को पीट देते हैं. मुझे इस मामले पर मेनका गांधी की प्रतिक्रिया का भी इंतज़ार है. #इज हॉर्स एंटीनेशनल

यूथ फॉर चेंज | ‏fb/IndianY4C

माल्या, घोड़ा, कन्हैया के दौर में सरकार विक्स एक्शन 500 एक्स्ट्रा पर बैन कैसे लगा सकती है.

वन लाइनर्स | ‏fb/ruri10

भाजपा स्पष्ट करे कि वह घोड़े के पक्ष में है या गधों के?

आप अपनी राय हमें इस लिंक के जरिये या mailus@satyagrah.com पर भेज सकते हैं.