मैडम तुसाद म्यूजियम में अब जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला भी नजर आएगा. इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी ने जरूरी जानकारी और नाप मुहैया करा दिया है. आज सोशल मीडिया पर मैडम तुसाद संग्रहालय द्वारा जारी प्रधानमंत्री का एक वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है. इसमें वे पुतले के लिए माप देते नजर आ रहे हैं. लोगों ने इस खबर पर चुटकी लेते हुए कहा है कि अब वे नरेंद्र मोदी को चुपचाप खड़ा भी देख सकते हैं. सोशल मीडिया पर 'मोम मोदी मौन मोदी' आज एक ट्रेंडिंग टॉपिक रहा.

राज्यसभा के मनोनीत सदस्य जावेद अख्तर ने आज सदन में अपने कार्यकाल का अंतिम भाषण दिया है. इस दौरान उन्होंने मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुसलिमीन (एमआईएम) के प्रमुख असादुद्दीन ओवैसी पर जमकर हमला बोला है. ‘भारत माता की जय’ बोलने से इनकार करने वाले ओवैसी के बयान का विरोध करते हुए जावेद अख्तर ने सदन में तीन बार यह नारा लगाया. सोशल मीडिया ने जावेद अख्तर के इस रुख पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शुकर है जाते-जाते उन्हें भारत माता की फिकर हो गई. आज सोशल मीडिया पर एमआईएम के विधायक वारिस पठान भी चर्चा में रहे. महाराष्ट्र विधानसभा में 'भारत माता की जय' कहने से इनकार करने की वजह से आज उन्हें सदन से निलंबित कर दिया गया. इस मुद्दे पर वारिस के पक्ष और विपक्ष में कई प्रतिक्रियाएं आई हैं.

पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है. आम आदमी पार्टी की ही एक महिला कार्यकर्ता ने कुमार विश्वास के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत की थी. सोशल मीडिया ने इसपर टिप्पणी करते हुए कहा कि कुमार विश्वास अब विश्वास करने योग्य नहीं बचे. लोग यहां कुमार विश्वास की कविताओं की पैरोडी बनाते भी नजर आए.

अनुपम खेर | ‏@AnupamPkher

भारत में रहने वालों के लिए 'भारत माता की जय' बोलना राष्ट्रवाद की एकमात्र परिभाषा होनी चाहिए.

केसरिया | ‏@kesariyadesi

अब मैडम तुसाद कन्फर्म कर देंगी कि साहब की छाती वाकई 56 इंच की है या नहीं?

संकेत मोरे | ‏@Sankyyouth

नरेंद्र मोदी मैडम तुसाद म्यूजियम में शामिल होने जा रहे हैं. म्यूजियम का यह हिस्सा सेल्फी पॉइंट कहलाएगा.

सतीश आचार्य | ‏@satishacharya

देशभक्त | ‏@akshayasobhana

मैं चाहता हूं कि मैडम तुसाद म्यूजियम में नरेंद्र मोदी के पुतले के पास एक हिलने वाला जबड़ा हो. जिससे वे लगातार भाइयों और बहनों कह सकें.

सर स्टुअर्ट बिन्नी | ‏@SirBinny

कुछ लोगों के मुताबिक़ भारत माता की जय का धर्म से सम्बन्ध हो जाता है, लेकिन बम फोड़ने से पहले आतंकवादी जो नारा लगता है उसका कोई धर्म नहीं होता.