उत्तराखंड में तेजी से बदलते घटनाक्रम के तहत आज राज्यपाल ने मुख्यमंत्री हरीश रावत को 28 तारीख तक बहुमत साबित करने को कहा है. इस बीच यहां भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश कर चुकी है. अभी तक आई ख़बरों के मुताबिक उसे कांग्रेस के 11 बागी विधायकों का समर्थन हासिल है. सोशल मीडिया पर उत्तराखंड में चल रही राजनीतिक उठापटक से जुड़ी कई प्रतिक्रियाएं आई हैं. यहां कांग्रेसी विधायकों को अपने पाले में लाने कोशिशों पर भाजपा की आलोचना भी की जा रही है. इस साथ ही सोशल मीडिया पर यह कयासबाजी चलती रही कि मुख्यमंत्री हरीश रावत अपनी सरकार बचा सकेंगे या नहीं? कुछ लोगों ने यह सलाह भी दी कि मुख्यमंत्री चाहें तो होली के मौके पर नाराज विधायकों को मना सकते हैं. सोशल मीडिया पर आज ‘देवभूमि में हॉर्स ट्रेडिंग’ ट्रेंड करता रहा.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी को देशद्रोह के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने आज जमानत दे दी है. प्रोफ़ेसर गिलानी को गैरकानूनी रूप से दिल्ली प्रेस क्लब में अफजल गुरु के समर्थन में कार्यक्रम आयोजित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. सोशल मीडिया पर ‘एसएआर गिलानी’ आज ट्रेंडिंग टॉपिक रहा. कल ही पटियाला हाउस कोर्ट ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को जमानत दी थी. सोशल मीडिया ने इसपर व्यंग्य करते हुए कहा कि अब देशद्रोह का आरोप होली के रंगों सा है, जिस पर चाहो लगा दो.

आईसीसी टी-20 क्रिकेट विश्वकप में आज भारत पाकिस्तान का सामना कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में हो रहा है. सोशल मीडिया पर हैशटैग इंडिया वर्सेज पाक सुबह से ट्रेंडिंग टॉपिक है. आज ही भारत-पाकिस्तान की महिला टीमों की भी भिडंत हुई. मैच के दौरान सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों ‘मिताली राज’ और ‘झूलन गोस्वामी’ की भी चर्चा हुई और दोनों ट्रेंडिंग लिस्ट का हिस्सा बनीं.

अजीत अंजुम | @ajitanjum

उत्तराखंड में हॉर्स ट्रेडिंग ही हो रही हो, ज़रूरी नहीं. देशहित में कांग्रेसियों का ह्रदय परिवर्तन भी हो सकता है.

शरद शर्मा | @sharadsharma1

जो काम एक समय में कांग्रेस करती थी, इस समय बीजेपी करती दिख रही है. इसलिए मैं कहता हूं कांग्रेस या बीजेपी कुछ नहीं होते, सबकुछ सत्ता होती है

सतीश आचार्य | @satishacharya

कोमल | ‏@Komal_Indian

कांग्रेसी विधायक अपना जमीर बेच रहे हैं और भाजपा उसे खरीद रही है ! यही हैं अच्छे दिन!

धुंआ धारी | @DhuanDhari

मिताली राज का खेल, जिस टीम (पाकिस्तान) के खिलाफ वे खेल रही हैं, उसकी पुरुष टीम से भी कहीं ज्यादा बेहतर है.

अभय शर्मा | @Abhay12121

देवभूमि का असली देव तो सत्ता ही है.