पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बड़ा बाजार इलाके में एक निर्माणाधीन पुल ढह जाने के कारण 15 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. पुल बनाने वाली कंपनी ने हादसे की जिम्मेदारी लेने के बजाय कहा है कि हादसा ईश्वर की मर्जी से हुआ. पुल निर्माता कंपनी के इस गैरजिम्मेदाराना बयान पर सोशल मीडिया में ख़ासी नाराजगी दिखाई दी. इसके साथ ही यहां लोगों ने मृतकों को श्रद्धांजलि भी दी है. कुछ लोगों ने ममता बनर्जी से इस हादसे पर सवाल भी किए हैं. सोशल मीडिया पर हैशटैग ‘कोलकाता’ और ‘कोलकाता ट्रेजेडी’ आज ट्रेंडिंग टॉपिक रहे. इनके साथ संदेश दिया गया कि यह दुर्घटना एक त्रासदी है और इसपर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

रेलमंत्री सुरेश प्रभु अपने स्टाफ में फेरबदल करने को लेकर चर्चा में है. ख़बरों के अनुसार हाल ही में रेलमंत्री के कार्यालय ने तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी के धोखे में तृणमूल सांसद ममता ठाकुर को लंच पर आमंत्रित कर लिया था. कार्यालय का कहना है कि भ्रम की यह स्थिति नामों में समानता होने कारण पैदा हुई थी. कहा जा रहा है कि रेलमंत्री ने यह बदलाव गुस्से में आकर किया है. सोशल मीडिया में इसपर कई दिलचस्प टिप्पणियां आई हैं.

टी-20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में आज भारत और वेस्टइंडीज का मुकाबला हो रहा है. सोशल मीडिया पर इंडिया वर्सेस वेस्टइंडीज सुबह से ही ट्रेंड कर रहा है. सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रेमी मैच को लेकर अलग-अलग अंदाज लगा रहे हैं. राहुल गांधी आज असम के दिगबोई में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे. सोशल मीडिया पर राहुल की यात्रा भी चर्चाओं का हिस्सा बनीं. एक टिप्पणी के अनुसार राहुल गांधी ने अब तक असम में जितना प्रचार किया है उससे भाजपा बिलकुल संतुष्ट है.

इलयास मखदूम | fb/MakhdoomIlyaas

भारत में एक फ्लाईओवर का निर्माण एक प्रतिष्ठा को बनाने जैसा है, इसे बनाने में कई साल लग जाते हैं फिर वो कभी भी किसी भी वक़्त गिर जाता है और सबको चोट पहुंचाता है.

सरल सृष्टि | fb/ssaral

कोई बड़ी बात नहीं है, प्रभु से भी गलतियां हो सकती हैं और उन्हें गुस्सा भी आ सकता है. #सुरेश प्रभु के स्टाफ में फेरबदल.

मंजुल | @MANJULtoons

माल्या ने 4000 करोड़ रुपये देने का वादा किया है लेकिन बाकी के 5000 करोड़ रुपये देने पर चुप्पी साध ली है

दिबांग | @dibang

दो ममता, दो रॉय और गुस्से में एक सुरेश प्रभु के रोमांचक प्रकरण के बाद बंगाल के मुख्यमंत्री के लिए बिछाया गया रेड कारपेट समेत लिया गया.

वन लाइनर्स | fb/ruri10

पुल गिरने के लिए भगवान दोषी हैं और हमारे यहां राजनेता भगवान से कम नहीं होते.

राहुल बोस | @RahulBose

विवेकानंद फ्लाईओवर गिरने की दुर्घटना दुखद है. आरोप लगाने का खेल बाद में खेल लीजिएगा. उपचार और देखभाल आपकी (सरकार की) प्राथमिकता होनी चाहिए. #कोलकाता ट्रेजेडी