प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रदर्शन से काफी खुश हैं. उन्होंने गुरुवार को दिल्ली के भाजपा मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पांच राज्यों के इन चुनाव परिणामों ने यह साबित कर दिया है कि जनता ने भाजपा के विकास के एजेंडे में विश्वास जताया है. मोदी ने आगे कहा, 'भाजपा के लिए ये परिणाम बहुत रोमांचक हैं. मैं इन पांच राज्यों की जनता के प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं. इन लोगों ने भाजपा में अपने विश्वास को मजबूत किया है.'

पीएम ने असम में पार्टी की जीत पर कहा, 'भाजपा के असम में बहुमत में आने की घटना ने कुछ लोगों को उसी तरह आश्चर्य में डाल दिया है, जैसे जब भाजपा ने कश्मीर में सत्ता में साझीदारी की थी.' उनके मुताबिक, इन चुनाव परिणामों से साफ़ हो गया है कि लोगों ने भाजपा के विकास के एजेंडे को स्वीकार किया है और वे इसका समर्थन भी करते हैं.

केरल में एलडीएफ के जश्न में बम फेंका गया, एक की मौत

केरल के कन्नूर जिले में एलडीएफ की जीत के बाद मनाए जा रहे जश्न के दौरान बम फेंकने का मामला सामने आया है. ख़बरों के अनुसार, बम फटने से हुए हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि आठ अन्य घायल हुए हैं. शुरुआती जानकारी के मुताबिक जिस व्यक्ति की मौत हुई है वह सीपीएम का कार्यकर्ता था. सीपीएम ने इस घटना के लिए संघ कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है.

बता दें कि कन्नूर में इससे पहले भी संघ और सीपीएम कार्यकर्ताओं के बीच कई झड़पें हो चुकीं हैं जिनमें दोनों पक्षों के कुछ लोगों की मौतें भी हुई हैं. उधर, पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने जीत के जश्‍न के दौरान जमकर हंगामा किया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक तृणमूल कार्यकर्ताओं ने यहां के सीपीएम दफ्तर में तोड़फोड़ करते हुए आग के हवाले कर दिया है.

हैदराबाद में ऐपल ने 'मैप्स डेवलपमेंट' के लिए दफ्तर खोला

आईफोन निर्माता कंपनी ऐपल ने गुरुवार को हैदराबाद में अपना नया कार्यालय खोला है. कंपनी के मुताबिक वह इस कार्यालय में आईफोन, आईपैड, ऐपल वॉच समेत कई अन्य उपकरणों के लिए मानचित्र (ऐपल मैप्स) के विकास का काम करेगी. नए कार्यालय का उद्घाटन तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने किया है. इस अवसर पर ऐपल के मुख्य कार्यकारी टिम कुक ने कहा, ‘हम हैदराबाद में यह नया कार्यालय खोलकर रोमांचित महसूस कर रहे हैं.’ उनके मुताबिक भारत में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और वे अपने इस कार्यालय में काम की प्रगति के लिए ज्यादा से ज्यादा विश्वविद्यालयों और साझीदारों को अपने साथ जोड़ेंगे. ऐपल कंपनी की तरफ से जारी वक्तव्य में कहा गया है कि उसके इस निवेश से मानचित्र विकास में तेजी आएगी और भारत में चार हजार रोजगारों का सृजन होगा.