कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. जोगी लंबे अरसे से पार्टी में हाशिये पर थे. कहा जा रहा है कि वे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अपनी उपेक्षा से नाराज चल रहे थे. उन्होंने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए इशारों-इशारों में सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. इसके अलावा जोगी ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस पर भी कई आरोप लगाए हैं. माना जा रहा है कि अब वे जल्दी ही नई पार्टी का गठन करेंगे. यह मामला आज सोशल मीडिया पर भी चर्चा में रहा. यहां आई एक टिप्पणी में कहा गया कि जनाधार वाले नेताओं को महत्व न देने वाली कांग्रेस में यह तो होना हो था. कुछ लोगों ने जोगी पर तंज करते हुए कहा कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है और उनकी स्थिति का अंदाजा आप खुद लगा लीजिए. सोशल मीडिया पर आज अजीत जोगी टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक्स में से एक रहे.

भाजपा सांसद पूनम महाजन दो दिन पहले रेलवे के एक आयोजन में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के बीना पहुंची थीं. कार्यक्रम के बाद उन्हें भोपाल से दिल्ली के लिए विमान पकड़ना था लेकिन यहां उन्हें देर हो गई. स्थानीय अखबारों में छपी ख़बरों के अनुसार भाजपा सांसद को जल्दी से जल्दी भोपाल पहुंचाने के लिए रेलवे ने बीना से भोपाल तक दो कोच वाली एक स्पेशल ट्रेन चलाई थी. सोशल मीडिया पर आज यह खबर चर्चा का विषय है. यहां लोगों ने पूछा है जनता के सेवकों के लिए जनता को असुविधा में डालकर उनके साधनों का दुरुपयोग करना कितना उचित है? वहीं कुछ लोगों ने इस घटना पर चुटकी ली है कि कहीं महाजन ने प्रभु (केंद्रीय रेलमंत्री) को ट्वीट तो नहीं कर दिया था.

गुजरात के गुलबर्ग सोसायटी हत्याकांड मामले पर आज विशेष अदालत का फैसला आया है. 2002 में गोधराकांड के बाद हुए दंगों के दौरान इस सोसायटी में कांग्रेस के सांसद एहसान जाफरी समेत 69 लोगों की हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में 66 लोग अभियुक्त थे. अदालत ने इनमें से 24 को दोषी करार दिया है. सोशल मीडिया पर हैशटैग ‘गुलबर्ग सोसाइटी’ आज सुबह से चर्चा में है. फैसला आने के बाद से सोशल मीडिया पर गुलबर्ग सोसाइटी बनाम साबरमती एक्सप्रेस की बहस छिड़ी हुई है. यहां पर आई एक टिप्पणी के अनुसार न अब गुलबर्ग सोसायटी कभी बस पाएगी ना ही साबरमती एक्सप्रेस किसी स्टेशन पर पहुंच पाएगी, फिर भी जो पीछे रह गए हैं उनको इंसाफ मिलना जरूरी है.

अपूर्व भटनागर | @Blueprint191

इंसान के बजाय गाय के रूप में पैदा होना अब कहीं ज्यादा सुरक्षित है. #गुलबर्ग वर्डिक्ट #इंडिया

सायंतन घोष | @sayantansunnyg

साजिश का जवाब साजिश से मिलने पर लानत भेजने के बजाय न्याय मिलना ज्यादा जरूरी है, जो जा चुके हैं उनके लिए नहीं, जो पीछे छूट गए हैं उनके लिए. #गुलबर्ग सोसायटी

सतीश आचार्य | @satishacharya

'सासू मां!'

मोदी जी! मुझे साजिश की बू आ रही है.

एफबी वाले ड्यूड बाबा | @FBwaleDB

अजीत जोगी कांग्रेस विभाजन के लिए पहली कुल्हाड़ी हैं. सोनिया और राहुल गांधी को अपने चाटुकार सनकी नेताओं के बजाय जनाधार वाले नेताओं को उनकी योग्यता के अनुसार महत्व देना चाहिए.

वन लाइनर्स | fb/ruri10

कांग्रेस में मन की बात कहने से पहले नई पार्टी बनाने की तैयारी करना जरूरी होता है.

ककावाणी | @AliSohrab007

पूनम महाजन हुईं लेट, रेलवे ने चला दी स्पेशल ट्रेन. जनता हो या रेलवे की संपत्ति, सांसदों को भोग करने का पूर्ण अधिकार है.

चमन मिश्रा | fb/chaman.mishra.771

कमाल है! जिस पार्टी ने गुलबर्ग सोसाइटी दंगा मामले पर सबसे ज्यादा रोटियां सेंकी, उसी के नेता दोषी करार दिए जा रहे हैं. देश बदल तो रहा है!