महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करके अपनी सरकार में राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे पर लग रहे आरोपों पर चर्चा की है. इस मुलाकात के आधार पर संभावना जताई जा रही है कि माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम से कथित बातचीत और सरकारी जमीन हथियाने जैसे आरोपों से घिरे खडसे पर भाजपा कार्रवाई कर सकती है.

पिछले दिनों एकनाथ खडसे से जुड़े विवाद बढ़ने के बाद भाजपा अध्यक्ष ने फडणवीस को दिल्ली तलब किया था. इस मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा है कि उन्होंने खडसे के मामले पर शाह को तथ्यात्मक रिपोर्ट सौंप दी है और पार्टी आगे की आवश्यक कार्रवाई करेगी.

दिल्ली में फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की है. सूत्रों के मुताबिक अन्य विषयों के अलावा दोनों नेताओं के बीच खडसे के मामले पर भी चर्चा हुई है. वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने खडसे का इस्तीफा मांगा है. पार्टी सांसद संजय राऊत का कहना है कि खडसे के खिलाफ जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए और सारे आरोपों से बरी होने के बाद ही दोबारा कैबिनेट में शामिल होना चाहिए.

हाल ही में एकनाथ खडसे पर आरोप लगा था कि उन्होंने पुणे के पास तीन एकड़ सरकारी जमीन गैरकानूनी तरीके से अपनी पत्नी और दामाद के नाम से खरीदी है. इससे पहले गुजरात के एक हैकर ने आरोप लगाया था कि उन्होंने पिछले साल माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम से फोन पर बातचीत की थी. इन आरोपों के बाद से वे लगातार विवादों में चल रहे हैं. फिलहाल महाराष्ट्र एटीएस खडसे और दाऊद के बीच हुई कथित बातचीत की जांच कर रही है.

मीडिया में आई कुछ रिपोर्टों के मुताबिक खडसे पर आरोप लगने के बाद से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उनके बीच संबंधों में खटास आ गई है. हालांकि सोमवार को उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी और ये माना जा रहा था कि वे इसी दिन इस्तीफा देने वाले लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

अजीत जोगी ने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया, नई पार्टी बनाएंगे

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया है. अब वे अपनी नई पार्टी बनाएंगे. गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की हालत सुधारने के लिए कांग्रेस छोड़ने के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं बचा है.

मीडिया से बातचीत में जोगी का कहना था, 'मैं बहुत से लोगों से मिलता रहा हूं. हजारों लोगों से मैं निजी रूप से मिल चुका हूं. वे सभी मुझपर दबाव बना रहे थे कि अगर छत्तीसगढ़ को रमन सिंह के शासन से मुक्त कराना है तो मुझे कांग्रेस छोड़नी होगी, जो उनकी बी टीम की तरह काम कर रही है. और अगर ऐसा नहीं हुआ तो रमन सिंह चौथी बार भी जीत जाएंगे. "

जोगी ने जानकारी दी है कि वे अपनी पार्टी में नए और युवा चेहरों को शामिल करेंगे. एक रिपोर्ट के मुताबिक नई पार्टी के नाम और झंडे का ऐलान वे छह जून को करेंगे.

कांग्रेस ने पिछले साल अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निष्कासित कर दिया था. वहीं खुद अजीत जोगी लंबे अरसे से पार्टी में हाशिये पर हैं. हालांकि उनकी पत्नी डॉक्टर रेणू जोगी छत्तीसगढ़ की वर्तमान विधानसभा में कांग्रेस की विधायक हैं.

टॉम अल्टर ने एफटीआईआई के अभिनय विभाग से इस्तीफा दिया

जानेमाने अभिनेता टॉम अल्टर ने भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अभिनय विभाग के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है.

एफटीआईआई निदेशक भूपेंद्र कैंथोला के मुताबिक अल्टर ने इस्तीफा देने की वजह बताते हुए लिखा है कि अपनी अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण वे एफटीआईआई को पर्याप्त वक्त नहीं दे पा रहे हैं. प्रबंधन ने अभी उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है. कैंथोला के अनुसार टॉम अल्टर को इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाया जा रहा है.

सूत्रों का कहना है कि लंबे समय से टॉम अल्टर और एफटीआईआई छात्रों के बीच तनातनी चल रही थी. यहां कई छात्रों ने हाल ही में उनपर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया था. माना जा रहा है कि इसी वजह से टॉम अल्टर ने अपने पद से इस्तीफा दिया है.