भारतीय फिल्म और टेलीविज़न संस्थान (एफटीआईआई) के चेयरमैन गजेंद्र चौहान आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अध्यक्ष मोहन भागवत से मिलने नागपुर पहुंचे थे. मुलाकात के बाद चौहान ने भागवत को पिता तुल्य बताते हुए कहा कि वे उन्हें बेटे की शादी पर आमंत्रित करने आए थे. सोशल मीडिया में लोग आज दिनभर इस मुलाक़ात पर कयासबाजी करते रहे. यहां आई प्रतिक्रियाओं में कहा जा रहा है कि इस मुलाक़ात के बाद चौहान की नियुक्ति का सही कारण और साफ़ हो गया है. यहां पर आई एक टिप्पणी में चुटकी लेते हुए कहा गया कि चौहान ने भागवत को पिता तुल्य बताकर साफ़ इशारा कर दिया है कि अब पदोन्नति का समय आ गया है.

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के अधिकारी एमएम खान की हत्या के मामले को लेकर आम आदमी पार्टी उपराज्यपाल नजीब जंग पर और हमलावर हो गई है. आज ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ अखबार की एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि खान की हत्या के दूसरे दिन उपराज्यपाल ने उनके ऊपर कार्रवाई करने की सिफारिशी चिट्ठी एनडीएमसी को भेजी थी. यह चिट्ठी खान की हत्या के आरोपित रमेश कक्कड़ की अर्जी के साथ भेजी गई थी. आम आदमी पार्टी ने अखबार की इस रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि जंग अपराधियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. आज सोशल मीडिया पर यह मामला सुर्खियां बटोर रहा है. यहां आम आदमी पार्टी के समर्थक हैशटैग ‘अरेस्ट नजीब जंग’ ट्रेंड करवाने की कोशिश करते दिखाई दिए.

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने विदेशी विश्वविद्यालयों से संबंधित यूजीसी के नियमों में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किया है. नए नियमों के बाद भारतीय विश्वविद्यालय अब ज्यादा आसानी से विदेशी विश्वविद्यालयों के साथ समझौताकर अलग-अलग विषयों के संयुक्त पाठ्यक्रम चला सकेंगे. इस फैसले के लिए सोशल मीडिया पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. यहां पर ईरानी के समर्थक जहां ‘विजनरी स्मृति ईरानी’ ट्रेंड करवाते नजर आए वहीं कुछ लोग इस हैशटैग का मजाक बनाते भी दिखाई दिए. एक टिप्पणी के मुताबिक यह अच्छी बात है कि विदेशी संस्कृति पसंद न करने वाले नेता भी विदेशी ज्ञान से परहेज नहीं करते. कुछ लोगों ने स्मृति ईरानी पर तंज कसते हुए कहा कि बिना विवाद के ट्विटर पर ट्रेंड बनकर मानव संसाधन मंत्री ने अपनी योग्यता साबित कर दी है.

अरुण चंद्र | @arunchandrac

आश्चर्य है कि #गजेंद्र चौहान आरबीआई गवर्नर शार्टलिस्ट नहीं हुए हैं. मैंने सोचा था #आरएसएस चीफ #मोहन भागवत से मिलने के बाद ऐसा कुछ होगा.

अभिषेक सिंघवी |@DrAMSinghvi

केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच की जंग में नजीब जंग की अपनी महत्वकांक्षा का बड़ा योगदान है. #अरेस्ट नजीब जंग

सतीश आचार्य | @satishacharya

वन लाइनर्स | fb/ruri10

संघ प्रमुख को पिता तुल्य कहकर गजेंद्र चौहान ने जता दिया कि वे कई चमचों से होशियार हैं

फैन ऑफ डॉ राजन | @nskathy

#विजनरी स्मृति ईरानी के बारे में कुछ कटाक्षपूर्ण लिखना चाहती थी लेकिन यह हैशटैग ही अपने आप में पर्याप्त है.

लिंडसे परेरा | @lindsaypereira

#विजनरी स्मृति ईरानी ने अपना स्कूल नहीं पूरा किया. डिग्री नहीं हासिल की. लेकिन फिर भी हम उन्हें यह तय कर पाने से नहीं रोक पा रहे हैं कि भारतीय छात्र क्या पढ़ें और क्या न पढ़ें.