भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कल नेहरू स्मृति संग्रहालय एवं पुस्तकालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. यहां अपने भाषण में उनका कहना था कि कश्मीर मामले पर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने ऐतिहासिक भूल की थी. उनके मुताबिक जब पाकिस्तान के कबाइली हमलावरों को कश्मीर से खदेड़ा जा रहा था तब नेहरू ने अचानक ही बिना किसी कारण के संघर्ष विराम की घोषणा कर दी और अगर उन्होंने ऐसा न किया होता तो आज कश्मीर समस्या का अस्तित्व नहीं होता. सोशल मीडिया पर शाह का यह बयान कल से चर्चा में है. यहां पर लोगों ने शाह के रुख की आलोचना करते हुए कहा है कि नेहरू अपनी गलतियां सुधारने के लिए वापस नहीं आएंगे लेकिन भाजपा अध्यक्ष के पास अभी मौका है. वहीं कुछ लोग अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इतिहास के ज्ञान पर भी सवाल उठाते रहे. ‘नेहरू’ आज ट्रेंडिंग टॉपिक्स में से एक रहा.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने भ्रष्टाचार के मामलों में उन्हें जबरन घसीटे जाने की बात कही है. उन्होंने आज अपनी एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि पिछले 10 सालों से उन्हें लगातार निशाना बनाया जा रहा है. इसके साथ ही वाड्रा का कहना है कि वे झूठे आरोपों से डरने वाले नहीं है और उनके खिलाफ कुछ भी साबित नहीं हो पाएगा. सोशल मीडिया पर वाड्रा की यह फेसबुक पोस्ट आज चर्चा का विषय रही. लोगों ने उनसे पूछा है कि वे फेसबुक पर तो लिखते हैं लेकिन मीडिया के सवालों का जवाब देने से क्यों कतराते हैं. वाड्रा की यह प्रतिक्रिया प्रवर्तन निदेशालय का नोटिस आने के बाद आई है इसलिए लोगों ने इसे उनकी बचाव की पहली कोशिश करार दिया है. यहां पर आई एक टिप्पणी के अनुसार वाड्रा जिस तरह से यह कहते हैं कि उनके खिलाफ कुछ भी साबित नहीं होगा, इससे लगता है कि उन्हें मोदी पर पूरा भरोसा है. सोशल मीडिया पर आज दिन भर हैशटैग ‘वाड्रा जंप्स द गन’ ट्रेंड करता रहा.

दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) ने आज 64 कॉलेजों के अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी की है. इसबार भी डीयू में तमाम कोर्सों के लिए कटऑफ लिस्ट 95 प्रतिशत ऊपर गई है और इसपर सोशल मीडिया में कई मजाकियां टिप्पणियां आई हैं. डीयू की कट-ऑफ लिस्ट पर आज दिनभर ढेरों मनोरंजक टिप्पणियां आती रहीं. लोगों ने व्यंग्य करते हुए कहा कि इस बार डीयू की कट-ऑफ लिस्ट 100 प्रतिशत तक नहीं पहुंची और कहीं यह गिरते हुए शिक्षा स्तर की ओर तो इशारा नहीं करता.

प्रेरणा| ‏@prena_

अमित शाह 'कश्मीर ब्लंडर' के लिए नेहरू को कोस रहे हैं. राम मंदिर बूढ़ी बछिया और कश्मीर नई दुधारू गाय है , मोदी ग्वालन हैं और शाह दूधिये.

वन लाइनर्स | fb/ruri10

यदि नेहरू ने ऐतिहासिक गलतियां की थीं तो पता नहीं गलत इतिहास पढ़ने वाले कैसी गलतियां करेंगे.

सतीश आचार्य | @satishacharya

मोदी के मन की बात!

विवेक पाण्डेय | fb/one.and.only.vivek

डीयू की कटऑफ लिस्ट जारी. इसबार भी लाइफबॉय से मारे गए कीटाणुओं के परसेंटेज को ही कटऑफ मार्क बनाया गया है.

आशीष प्रदीप | fb/Ruritania

जित्ता डीयू का कट ऑफ है, मुझे एडमिशन लेने के लिए दो बच्चा राय (बिहार में शिक्षा घोटाले का आरोपित) कम पड़ेंगे.

टीनू शिरीन अब्राहम | @tinucherian

या तो रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ अपराध साबित करो या फिर यह बेवकूफी (वाड्रा के खिलाफ जांच) बंद करो. नहीं, देश कुछ भी नहीं जानना चाहता. देश अब इन सबसे थक चुका है.