जम्मू कश्मीर के उरी में सेना के बेस कैंप पर हुए आतंकी हमले से जुड़ी खबरें आज भी सभी अखबारों ने मुख्य पृष्ठ पर हैं. कल इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ एक बैठक की. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर स्याही फेंके जाने और बाहुबली से नेता बने शहाबुद्दीन को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नोटिस जारी किए जाने की खबर भी अखबारों ने प्रमुखता से छापी है.

राहुल गांधी को प्रियंका गांधी पर सबसे ज्यादा विश्वास

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में देखना चाहते हैं. द टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने यह बात कही है. राहुल ने प्रियंका गांधी के बारे में आगे कहा, ‘मैं अपनी बहन पर सबसे ज्यादा विश्वास करता हूं. सक्रिय राजनीति में कब और कैसे आना है, इस बारे में उन्हें खुद फैसला लेना है. राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव में बसपा के साथ किसी तरह के गठबंधन से इनकार किया है. उन्होंने सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा, ‘राज्य की सत्ता एक व्यक्ति या चार व्यक्तियों में केंद्रित हो गई है. मुझे विश्वास है कि कांग्रेस के जरिए उत्तर प्रदेश में बदलाव लाया जा सकता है. यदि हम लोगों को यह विश्वास दिला सके तो राज्य को कीचड़ से बाहर निकाला जा सकता है.’

उरी आतंकी हमले पर प्रधानमंत्री की मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उरी में सेना के बेस कैंप पर हमले के बाद ताजा स्थिति और आगे की कार्रवाई पर विचार करने के लिए कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की. द इंडियन एक्सप्रेस ने इस खबर को मुख्य पृष्ठ पर जगह दी है. अखबार ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि बैठक में सैन्य नेतृत्व ने जल्दबाजी में पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई से बचने का सुझाव दिया. बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और सेना प्रमुख दलबीर सिंह मौजूद थे. इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर उन्हें ताजा हालात से अवगत कराया.

कावेरी जल विवाद : समिति के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी

कावेरी जल विवाद पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित समिति ने कर्नाटक से तमिलनाडु के लिए 21 सितंबर से 30 सितंबर तक रोजाना तीन हजार क्यूसेक पानी छोड़ने के लिए कहा है. द हिंदू ने इस खबर को मुख्य पृष्ठ पर जगह दी है. खबर के मुताबिक तमिलनाडु और कर्नाटक कावेरी सुपरवाइजरी समति (सीएससी) के इस फैसले के खिलाफ मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने 12 सितंबर को दिए आदेश में तमिलनाडु के लिए 20 सितंबर तक रोजाना 12 हजार क्यूसेक पानी छोड़ने के लिए कहा था. अदालत के इस फैसले के बाद दोनों में हिंसा की घटनाएं हुई थी. हिंसा के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने शांति की अपील की थी जबकि कोर्ट ने दोनों राज्यों को फटकार लगाई थी.

सपा में अशांति जारी, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खेमे के कई नेता बर्खास्त

उत्तर प्रदेश में सत्तासीन समाजवादी पार्टी के शीर्ष परिवार में सत्ता और अधिकारों के लिए चल रहे संघर्ष में सोमवार को एक नया अध्याय जुड़ गया. प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी कहे जाने वाले सात खास लोगों को बर्खास्त कर दिया. दैनिक जागरण ने इस खबर को मुख्य पृष्ठ पर जगह दी है. खबर के मुताबिक बर्खास्त किए गए सभी नेताओं पर मुलायम सिंह यादव के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी और अनुशासनहीनता का आरोप है. शिवपाल यादव के इस फैसले के बाद पार्टी की युवा ब्रिगेड ने सड़कों पर उग्र प्रदर्शन शुरु कर दिया. शाम तक होते- होते पूरे राज्य से दो हजार पदाधिकारियों ने पार्टी को इस्तीफा सौंप दिया, जिसमें से करीब डेढ़ हजार इस्तीफों को स्वीकार कर लिया गया है.