इराक में हुए एक आत्मघाती हमले में 12 लोग मारे गए हैं और 23 घायल हुए हैं. रॉयटर्स के मुताबिक यह हमला बगदाद से 150 किमी उत्तर में स्थित शहर तिरकित में हुआ. बताया जा रहा है कि इसे स्थानीय पुलिस और प्रांतीय सुरक्षा समिति के प्रमुखों के दौरे को ध्यान में रखकर अंजाम दिया गया था. हालांकि, दोनों लोग महफूज हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने सबसे पहले एक पुलिस चौकी को निशाना बनाया. इसमें चार पुलिस अधिकारी मारे गए. जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी की भी मौत हो गई. लेकिन, दो आतंकी विस्फोटकों से भरी कार को शहर की सीमा में सात किमी अंदर तक ले जाने में सफल रहे और फिर उन्होंने धमाका कर दिया. इसमें आठ लोगों की मौके पर मौत हो गई और 23 घायल हो गए.

इस इलाके को पिछले साल अप्रैल में इस्लामिक स्टेट के कब्जे छुड़ाया गया था.. इसके बाद इस तरह का यह पहला आतंकी हमला है. अभी किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन, इसके पीछे इस्लामिक स्टेट का हाथ होने का संदेह है. इराक की सेना ने इसी हफ्ते तिरकित से 100 दूर स्थित उत्तरी शहर शिरकत को भी इस्लामिक स्टेट के कब्जे से मुक्त कराया है. इसे इस्लामिक स्टेट के गढ़ मोसुल पर कब्जे के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है.