नजीब की गुमशुदगी की जांच क्राइम ब्रांच करेगी

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नजीब अहमद का पता लगाना दिल्ली पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनती जा रहा है. खबरों के मुताबिक एसआईटी की असफलता को देखते हुए मामले को अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है. दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आरपी उपाध्याय ने शुक्रवार को यह आदेश जारी किया. (विस्तार से पढ़ें)

कर्नाटक में सब्जी वाले को दो हजार का नकली नोट थमाया

कर्नाटक में चिकमंगलूर के एपीएमसी बाजार में शनिवार को किसी ने एक किसान को 2000 रुपए का नकली नोट थमा दिया. अशोक कुमार नाम का यह किसान अपने खेत से प्याज लेकर थोक रेट पर बाजार में बेचने आया था. नोट लेने के बाद जब उसने इसे अपने साथियों को दिखाया तो उन्होंने इसे नकली बताया. इसके बाद किसान ने इस नोट को पुलिस को सौंप दिया. (विस्तार से पढ़ें)

बिहार में एक और पत्रकार की हत्या

बिहार में एक और पत्रकार की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई है. पुलिस के मुताबिक धर्मेंद्र सिंह को शनिवार को सासाराम में कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मार दी. 35 वर्षीय धर्मेंद्र सासाराम में हिंदी अखबार दैनिक भास्कर के लिए रिपोर्टिंग करते थे. समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक उन पर तब हमला हुआ जब वे रोहतास में एक दुकान पर चाय पी रहे थे. (विस्तार से पढ़ें)

अब गंगा में 500-1000 के नोट बह रहे हैं : प्रधानमंत्री

नोटबंदी पर विपक्ष के बढ़ते हमले के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि यह फैसला किसी को परेशान करने के लिए नहीं है. उन्होंने इस फैसले को काले धन के खिलाफ सफाई अभियान बताया. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं सभी भारतीयों का नमन करता हूं कि उन्होंने तकलीफों के बावजूद इस फैसले को स्वीकार किया है. ’ उन्होंने यह बात तीन दिवसीय जापान यात्रा के दौरान शनिवार को कोबे शहर में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात के दौरान कही. (विस्तार से पढ़ें)

एच-1बी वीजा भारत-अमेरिका संबंधों में खटास की वजह बन सकता है

अमेरिकी थिंक टैंक से जुड़ी एक विशेषज्ञ के मुताबिक ट्रंप के नेतृत्व में एच-1बी वीजा को लेकर भारत-अमेरिका के रिश्तों में खटास आ सकती है. हेरिटेज फाउंडेशन की लीसा कर्टिस ने कहा है, ‘ट्रंप उच्च तकनीक वाली कंपनियों को वैश्विक प्रतिभा को आकर्षित करने की अनुमति देने और एच-1बी वीजा की खामियों और दुरुपयोग जैसी दोनों बातों से परिचत हैं. ऐसे में उनका प्रशासन एच1-बी वीजा की शर्तों में बदलाव कर सकता है. (विस्तार से पढ़ें)

राजस्थान रणजी टीम के खिलाड़ी अपना खर्च खुद उठाने को मजबूर

बीसीसीआई द्वारा अपने राज्य संघों को किए जाने वाले भुगतान पर लगी रोक का असर दिखना शुरू हो गया है. लोढ़ा समिति द्वारा लगाई गई इस रोक की पहली शिकार राजस्थान की क्रिकेट टीम बनी है. खबरों के मुताबिक राजस्थान की पुरुष और महिला दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को पैसे अपनी जेब से भरने पड़ रहे हैं. बताया जाता है कि इन्हें रोजाना मिलने वाला भत्ता भी बंद कर दिया गया है जिससे मैच के दौरान होटल में खाने-पीने और मेडिकल का खर्च भी इन्हें खुद वहन करना पड़ रहा है. (विस्तार से पढ़ें)

भ्रष्टाचार कम करने के लिए हुई नोटबंदी एक बड़ा घोटाला : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नोट बंदी को एनडीए सरकार का बड़ा घोटाला बताया है और इसे तत्काल वापस लेने की मांग की है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पक्षपात करने और अपने लोगों को अनुचित लाभ पहुंचाने का भी आरोप लगाया. केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा करने से पहले काला धन रखने वाले अपने दोस्तों को इसकी जानकारी दे दी थी, जिससे उन्होंने अपना माल ठिकाने लगा दिया. (विस्तार से पढ़ें)