नोटबंदी के बाद जारी नए नोटों में एक नई तरह की दिक्कत सामने आई है. खबरों के मुताबिक मध्यप्रदेश में एक बैंक ने लोगों को दो हजार के ऐसे नोट दे दिए जिनमें महात्मा गांधी की तस्वीर ही नहीं है. हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार यह घटना राज्य में सीहोर जिले के बरोदा कस्बे में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में घटी है. बताया जाता है कि बीते मंगलवार को बैंक ने कई किसानों को दो हजार के ऐसे नोट दिए जिनमें महात्मा गांधी की तस्वीर ही नहीं थी.

बरोदा निवासी लक्ष्मण मीणा को भी ऐसे ही कुछ नोट मिले थे. अखबार से बातचीत में वे कहते हैं, ‘मैंने मंगलवार को अपने खाते से छह हजार रुपये निकाले. बैंक ने मुझे दो-दो हजार के तीन नोट दिये. मुझे बाद में पता चला कि इन नोटों पर महात्मा गांधी की फोटो नहीं है. मैंने इन्हें बैंक को वापस कर दिया.’ खबरों के अनुसार मीणा के अलावा कई और लोगों को भी बैंक ने ऐसे नोट दिए थे जिन्हें बाद में बैंक ने वापस ले लिया है.

हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक बैंक के प्रभारी प्रबंधक सरवन मीणा ने इसकी पुष्टि की है. हालांकि उनका कहना है कि ये नोट असली हैं और छपाई में गलती के कारण इन पर महात्मा गांधी की फोटो नहीं आई है. मीणा के मुताबिक जब लोग ये नोट वापस लेकर आए तब उन्हें इस बात का पता चला और तुरंत ही इन्हें वापस ले लिया गया. शाखा प्रबंधक के अनुसार इस बात की जानकारी बैंक से जुड़े बड़े अधिकारियों को दे दी गई है.