समाजवादी पार्टी में सुलह कराने की कोशिश में लगे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि अखिलेश यादव तीन महीने से पहले अपने पिता मुलायम सिंह यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद नहीं सौंपेंगे. मंगलवार को एनडीटीवी से बातचीत में लालू यादव ने यह बात कही है. उन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह से फोन पर बात की थी. उनके मुताबिक अखिलेश यादव ने उन्हें साफ़ कर दिया है कि फ़िलहाल वे अगले तीन महीने तक सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद नहीं छोड़ेंगे. हालांकि अखिलेश यादव ने उनसे यह भी कहा है कि चुनाव के बाद वे खुद पार्टी की बैठक बुलाकर यह पद नेता जी को सौंप देंगे.

एनडीटीवी से बातचीत में लालू यादव ने सपा में छिड़े घमासान के लिए अमर सिंह को जिम्मेदार बताया है. लालू ने अमर सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वे टीवी पर कविता खूब करते हैं. लेकिन, उन्हें इतना भी नहीं पता कि जब हाथ में सत्ता हो तब बिगाड़ने का काम न करते हुए सभी को एक बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए.

उधर, मंगलवार को लखनऊ में एक बार फिर मुलायम और अखिलेश यादव के बीच करीब दो घंटे तक बैठक हुई लेकिन इसमें सुलह का कोई रास्ता नहीं निकल सका. ख़बरों के मुताबिक इस बैठक में मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव को आश्वस्त किया है कि चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद पर अखिलेश ही काबिज होंगे लेकिन पार्टी का अध्यक्ष उन्हें रहने दिया जाए. बताया जाता है कि अखिलेश यादव इस फॉर्मूले पर राजी नहीं हुए. उन्होंने मुलायम से कहा है कि अगर वे अध्यक्ष पद छोड़ देंगे तो अमर सिंह फिर से पार्टी में अपनी मर्जी चलाने लगेंगे.