सियासी गलियारों में दौड़ती चर्चाओं की मानें तो आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेताओं में शुमार कुमार विश्वास जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं. इस संबंध में दो-तीन के भीतर एलान होने की खबर है. बताया जा रहा है कि कुमार विश्वास आप में अपनी उपेक्षा से नाराज हैं.

खबरों के मुताबिक भाजपा अमित शाह से उनकी मुलाकात होने वाली है और इसके बाद लखनऊ में भाजपा कार्यालय में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिए जाने का एलान किया जा सकता है. बताया जाता है कि कुमार विश्वास काफी समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं. हालांकि इससे पहले इसी तरह की खबरों का वे पुरजोर खंडन करते रहे हैं लेकिन, इस बार उन्होंने चुप्पी साध रखी है.

भाजपा उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में कुमार विश्वास को टिकट भी दे सकती है. सूत्रों के मुताबिक वे साहिबाबाद विधानसभा सीट से टिकट चाह रहे हैं. हालांकि इस सीट से केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज भी दावेदारी जता रहे हैं. भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि कुमार के साथ बातचीत काफी आगे बढ़ चुकी है. हालांकि उन्हें साहिबाबाद से ही टिकट दिया जाएगा, यह तय नहीं है क्योंकि पार्टी नेतृत्व ने पंकज को भी आश्वासन दिया है कि उनके हितों का ध्यान रखा जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक असमंजस की स्थिति में नोएडा और चंदौली सीट का विकल्प भी खुला रखा गया है. अगर पंकज इन दो में से किसी एक सीट पर उतरने के लिए राजी होते हैं तो संभव है कि कुमार विश्वास को साहिबाबाद से ही टिकट मिल जाए. लेकिन अगर पंकज राजी न हुए तो कुमार के लिए नोएडा सीट का विकल्प भी हाे सकता है.