महिलाओं के बारे में जदयू नेता शरद यादव के बाद अब भाजपा सांसद विनय कटियार का विवादित बयान सामने आया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्रियंका गांधी को लेकर उन्होंने कहा है, ‘उनसे बहुत ही ज्यादा सुंदर महिलाएं हैं जो स्टार प्रचारक हैं.’ उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी के चुनाव प्रचार करने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला.

विनय कटियार की यह टिप्पणी राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा जदयू सांसद शरद यादव को नोटिस जारी करने के कुछ घंटे के भीतर आई है. मंगलवार को पटना में वोट का महत्व समझाते हुए शरद यादव ने कहा था कि वोट की इज्जत, बेटी की इज्जत से बड़ी होती है. बुधवार को राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष ललिता कुमार मंगलम ने कहा है कि अगर जरूरी हुआ तो उन्हें (शरद यादव) समन भी जारी किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश में सपा और कांग्रेस में गठबंधन के बाद से प्रियंका गांधी चर्चा में हैं. इस गठबंधन में उनकी भूमिका काफी अहम बताई जा रही है, जिसे पहली बार खुद कांग्रेस ने भी स्वीकार किया है. इसके अलावा पार्टी ने उन्हें उत्तर प्रदेश के स्टार प्रचारकों में भी जगह दी है. इससे यह माना जा रहा है कि फरवरी में चुनाव से पहले वे अपनी पार्टी के प्रचार का नेतृत्व कर सकती हैं. हालांकि, प्रियंका गांधी पहले से चुनाव प्रचार में सक्रिय रही हैं. लेकिन, उनकी यह सक्रियता अमेठी और रायबरेली तक ही सीमित रही है.

उधर, भाजपा ने इस बार उत्तर प्रदेश के अपने स्टार प्रचारकों में विनय कटियार को शामिल नहीं किया है. कटियार इस पर निराशा जता चुके हैं. रविवार को उन्होंने कहा था कि शायद पार्टी हाईकमान ने उन्हें इस लायक नहीं समझा होगा, इसलिए स्टार प्रचारकों सूची में जगह नहीं दी.