तेजबहादुर से उनकी पत्नी को मिलने दिया जाए : हाईकोर्ट

गृह मंत्रालय ने बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव की गिरफ्तारी से इनकार किया है. शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई के दौरान मंत्रालय ने बताया कि तेज बहादुर को गिरफ्तार नहीं किया गया है बल्कि उन्हें दूसरी बटालियन में भेज दिया गया है. इससे पहले तेज बहादुर की पत्नी शर्मिला ने अदालत से उन्हें गिरफ्तार किए जाने की बात कही थी. उनका कहना था कि पिछले तीन दिनों से उनकी अपने पति से बात नहीं हो पाई है. सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने गृह मंत्रालय को यह आदेश भी दिया कि वह एक हफ्ते के भीतर शर्मिला को उनके पति से मिलवाए. (विस्तार से)

ट्रंप को अपीलीय अदालत से भी झटका, प्रवासियों पर पाबंदी लगाने वाले उनके आदेश पर रोक जारी रहेगी

प्रवासियों पर पाबंदी के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपीलीय अदालत से भी कोई राहत नहीं मिल पाई है. करीब हफ्ता भर पहले सिएटल के एक फेडरल जज ने सीरिया सहित सात मुस्लिम देशों के प्रवासियों पर पाबंदी लगाने वाले उनके कार्यकारी आदेश पर अस्थायी रोक लगा दी थी. गुरूवार को अपीलीय अदालत ने यह रोक हटाने से इनकार कर दिया है. यह फैसला आने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अपीलीय अदालत पर भी निशाना साधा है. उनका कहना था कि यह फैसला राजनीति से प्रेरित है और अमेरिका की सुरक्षा को जोखिम में डाल सकता है. (विस्तार से)

74 लापता भारतीय सैनिकों के पाकिस्तान की कैद में होने का शक : वीके सिंह

केंद्र सरकार ने काफी समय से लापता भारतीय सैनिकों के पाकिस्तान में होने का शक जताया है. गुरूवार को राज्यसभा में विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि ऐसे 74 लापता सैनिकों के पाकिस्तान की कैद में होने का संदेह है. उनका यह भी कहना था कि भारत सरकार ने पाकिस्तान के सामने कई मौकों पर इस मुद्दे को उठाया है लेकिन, उसने अपने यहां भारतीय सैनिकों की मौजूदगी से इनकार किया है. (विस्तार से)

उमा भारती का दावा - मुख्यमंत्री रहते हुए मैंने बलात्कारियों को उल्टा लटकाकर पिटवाया था

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने बलात्कारियों को सख्त सजा देने का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि बलात्कारियों को तब तक पीटा जाना चाहिए, जब तक वे रहम की भीख न मांगने लगें. गुरुवार को आगरा में आयोजित एक चुनावी सभा में उमा भारती ने यह भी दावा किया कि जब वे मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री थीं, तो ऐसा कर चुकी हैं. उन्होंने बताया है, ‘मैं पुलिसवालों से कहती थी कि वो रेपिस्ट को उल्टा लटका दें और उन्हें अपनी बेल्ट से इतना पीटें की उनकी चीखें निकलें. पीड़ित महिला को पुलिस स्टेशन की खिड़की से यह सब दिखाया जाता था.’ (विस्तार से)

तमिलनाडु : शशिकला और मधुसूदनन ने एक-दूसरे को पार्टी से निकालने का दावा किया

तमिलनाडु में सियासी घमासान जारी है. राजनीतिक अनिश्चितता के बीच एआईएडीएमके महासचिव शशिकला ने शुक्रवार को पार्टी प्रेसिडियम चेयरमैन ई मधुसूदनन को पार्टी से निकाल दिया. मधुसूदनन पर पार्टी के सिद्धांतों का उल्लंघन करने का आरोप है. उधर, मधुसूदनन का दावा है कि शशिकला उन्हें बर्खास्त नहीं कर सकतीं क्योंकि उन्होंने पहले ही शशिकला को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है. इस सबके बीच अब सबकी निगाहें राज्यपाल पर लगी हैं जिनसे शशिकला और कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम मुलाकात कर चुके हैं. (विस्तार से)

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में लगातार चार सीरीज में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने

भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये हैं. शुक्रवार को दोहरा शतक लगाने के साथ वे टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में लगातार चार सीरीज में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. इससे पहले यह रिकॉर्ड डॉन ब्रेडमैन और राहुल द्रविड़ के नाम था. उन्होंने लगातार तीन सीरीज में तीन दोहरे शतक लगाए थे. कोहली ने इससे पहले के अपने तीनों दोहरे शतक वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ लगाए थे. (विस्तार से)

नरेंद्र मोदी की राहुल गांधी पर चुटकी, कहा - गूगल पर सबसे ज्यादा चुटकुले कांग्रेस नेता के

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के रण में नेताओं के जुबानी तीर चलाने का सिलसिला जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘अगर आप गूगल करेंगे तो कांग्रेस के इस नेता से ज्यादा चुटुकले किसी दूसरे राजनेता पर नहीं बने होंगे.’ प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि वे ऐसे राजनेता है जिनसे उनकी खुद की पार्टी दूरी बनाकर चलना ज्यादा पसंद करती है. (विस्तार से)

क्या रजनीकांत अपनी पार्टी बनाने की तैयारी कर रहे हैं?

क्या राजनीति तमिल सुपरस्टार रजनीकांत की तरफ बढ़ रही है? खास रजनीकांत की ही शैली का यह सवाल इसलिए उठा है क्योंकि इस तरह की खबरें आ रही हैं कि दक्षिण का यह महानायक अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने पर गंभीरता से विचार कर रहा है. बताया जा रहा है कि रजनीकांत तमिलनाडु में मौजूदा राजनीतिक स्थिति से काफी नाखुश हैं और इसलिए वे यह कदम उठा सकते हैं. (विस्तार से)

इस अमेरिकी रक्षा कंपनी पर डोनाल्ड ट्रंप की सख्ती का असर ‘मेक इन इंडिया’ पर हो सकता है

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अमेरिकी कंपनियों पर सख्ती का बुरा असर भारत के ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम पर भी पड़ सकता है. भारत सरकार ने ओबामा प्रशासन के समय लॉकहीड मार्टिन से बड़ी संख्या में विमान खरीदने पर सहमति जताई थी. इस समझौते के तहत अमेरिकी रक्षा कंपनी लॉकहीड मार्टिन को ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के अंतर्गत भारत में एफ-16 लड़ाकू विमानों का निर्माण करना है. लेकिन, अब राष्ट्रपति ट्रंप ने अर्थव्यवस्था का हवाला देते हुए इस प्रस्ताव पर फिर से विचार करने की बात कही है. (विस्तार से)