भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु दुनिया के शीर्ष पांच बैडमिंटन खिलाड़ियों में शुमार हो गई हैं. विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) की तरफ से गुरुवार को जारी एक सूची में उन्हें पांचवें क्रम पर रखा गया है. 2013 में विश्व के शीर्ष 10 खिलाड़ियों में शामिल होने वाली पीवी सिंधु ने अपने करियर में पहली बार यह मुकाम हासिल किया है. वे दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी हैं जिन्हें दुनिया के शीर्ष पांच खिलाड़ियों में चुना गया है. उनसे पहले साइना नेहवाल इस विशिष्ट क्लब में जगह पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी थीं. साइना इस सूची में पहले स्थान पर भी रह चुकी हैं.

सिंधु ने 69,399 पॉइंट्स के साथ जापान की अकाने यमागुचि (68,149) पर बढ़त बनाते हुए यह स्थान हासिल किया है. उन्होंने साल 2016 की शुरुआत बारहवें स्थान से की थी. उसके बाद रियो ओलंपिक और चाइना ओपन सुपर सीरीज़ प्रीमियर में दमदार प्रदर्शन करते हुए वे बीते दिसंबर तक छठे स्थान तक पहुंच गई थीं.

अपनी उपलब्धि पर पीवी सिंधु ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने यह भी कहा कि अब उनका सपना विश्व में पहला स्थान हासिल करना है. अपने एक बयान में उन्होंने कहा, ‘जब मैंने 2016 में खेलना शुरू किया था तो कभी नहीं सोचा था कि मैं एक साल के भीतर शीर्ष पांच में शामिल हो जाऊंगी. मेरे लिए यह अकल्पनीय जैसा है.’ अपने लक्ष्यों के बारे में बात करते हुए सिंधु ने कहा, ‘मैं और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ज्यादा से ज्यादा टूर्नामेंट्स में जीत हासिल करना चाहती हूं. मेरा सपना है कि कि साल के अंत तक मेरा नाम शीर्ष तीन में शामिल हो जाए.’