शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए उसे कोबरा नाग बताया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार शुक्रवार को उन्होंने कहा, ‘हमारा 25 साल से एक कोबरा के साथ गठबंधन था जो अब अपना फन फैला रहा है. मुझे मालूम है कि उसका फन कैसे कुचलना है.’

स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा से गठबंधन तोड़ने पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना अपनी पुरानी गलती को नहीं दोहराना चाहती थी. उन्होंने मुंबई निकाय चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा पर अव्यवहारिक मांग रखने का आरोप लगाया. उद्धव ठाकरे ने इससे पहले कहा था कि अगर निकाय चुनाव में पूर्ण बहुमत नहीं मिला तो भी वे भाजपा से हाथ नहीं मिलाएंगे. यहां पर 21 फरवरी को मतदान होना है.

रिपोर्ट के मुताबिक उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधा. उन्होंने दोनों नेताओं पर झूठे वादे करने और जनता के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया. चुनाव प्रचार की शुरुआत में उद्धव ठाकरे ने कहा था कि उन्होंने फडणवीस सरकार को नोटिस पीरियड पर रखा है और उनके मंत्री इस्तीफे के साथ तैयार हैं.

हालांकि, शुक्रवार की चुनावी सभा में उन्होंने अपने रुख में नरमी का संकेत दिया है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में भाजपा के साथ सरकार में बने रहने का फैसला किसानों की कर्जमाफी की मांग पर सरकार के रुख पर निर्भर करेगा.