रिलायंस जियो के लॉन्च होने के बाद दूरसंचार क्षेत्र में कीमतों को लेकर जंग की शुरुआत हो गई है. कल ही देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने नेशनल रोमिंग चार्ज खत्म करने का ऐलान किया था. अब खबर है कि एयरटेल 145 और 349 रुपए के दो आकर्षक प्लान भी लाने जा रही है.

एयरटेल के 145 रुपए वाले प्लान में एयरटेल टू एयरटेल अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलेगी, जबकि 349 रुपए के प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 4जीबी तक 4जी डेटा मिलेगा. दोनों ही पैक में एक महीने के लिए 14 जीबी का डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलेगी. यानी कंपनी अपने नए प्लान के तहत समान डेटा इस्तेमाल करने पर मौजूदा चार्ज के मुकाबले ग्राहकों को 70-80 फीसदी डिस्काउंट देने जा रही है.

वहीं वोडाफोन ने भी सस्ते प्लान लॉन्च कर दिए हैं. कंपनी के नए प्लान के तहत 349 रुपए में 16 जीबी डेटा और अनलिमिटेड वायस कॉल दी जाएगी. हालांकि सबसे पहले रिलायंस जियो ने ऐलान किया था कि एक अप्रैल से ग्राहकों को जियो की सुविधाएं लेने के लिए हर महीने कम से कम 100 रुपए देना होगा. इसके बाद लोग कंपनी के प्राइम ऑफर को ले सकते हैं, जिसके तहत 303 रुपये में 30जीबी डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा दी जाएगी.