ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने शुक्रवार को घोषणा की कि अब वह क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा डालने पर कोई चार्ज नहीं वसूलेगी. इस तरह कंपनी ने वॉलेट में पैसा डालने पर दो फीसदी चार्ज वसूलने की अपनी घोषणा को एक दिन बाद ही वापस ले लिया है.

पेटीएम ने अपना ​निर्णय इसलिए बदला क्योंकि चार्ज वसूलने की घोषणा के बाद क्रेडिट कार्ड का सही तरीके से इस्तेमाल करने वाले उसके ग्राहकों ने नाराजगी जाहिर की थी. ग्राहकों का रुख भांपते हुए कंपनी ने तय किया है कि वह पेटीएम का दुरुपयोग रोकने के लिए नया सिस्टम लेकर आएगी, जिसमें दूसरे उपाय शामिल होंगे.

पेटीएम के साथ-साथ एक अन्य वॉलेट कंपनी मोबीक्विक ने भी क्रेडिट कार्ड से पैसे डालने पर कोई भी अतिरिक्त शुल्क न वसूलने का ऐलान किया है. मोबिक्विक ने तो एक ऑफर भी शुरू किया है जिसके तहत एक कोड का उपयोग करके दो फीसदी कैशबैक भी लिया जा सकता है.

कल पेटीएम ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में बताया था कि क्रेडिट कार्ड से पेटीएम में पैसे डालने पर उसे बैंक को पैसे देने पड़ते है जबकि इसके लिए ग्राहकों से कोई अतिरिक्त पैसे नहीं लिए जाते. कंपनी के मुताबिक कई लोग उसकी इस सुविधा का दुरुपयोग कर रहे हैं. पेटीएम ने इसे रोकने के लिए दो फीसदी चार्ज लगाने का निर्णय लिया था.