सामूहिक बलात्कार मामले में फरार चल रहे सपा नेता गायत्री प्रसाद प्रजापति गिरफ्तार

सामूहिक बलात्कार के एक मामले में आरोपित उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें बुधवार सुबह लखनऊ से गिरफ्तार किया. कोर्ट ने प्रजापति को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस इस मामले में अन्य छह नामजद आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. 17 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गायत्री प्रसाद प्रजापति और अन्य छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. (विस्तार से)

शंघाई सहयोग संगठन में भारत-पाकिस्तान को शामिल करने से क्षेत्रीय स्थिरता बढ़ेगी : चीनी मीडिया

चीन के सरकारी मीडिया ने छह सदस्यीय शंघायी सहयोग संगठन (एससीओ) में भारत और पाकिस्तान को सदस्य बनाने की वकालत की है. ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक इससे दोनों देशों के बीच आतंकवाद के खिलाफ सहयोग बढ़ाने और आपसी मतभेदों को सुलझाने में मदद मिलेगी. इस साल जून में कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में एससीओ की सालाना बैठक में भारत और पाकिस्तान को इसमें पूर्णकालिक सदस्य के रूप में शामिल किए जाने की उम्मीद है. (विस्तार से)

केजरीवाल ने फिर ईवीएम पर सवाल उठाए, पंजाब में वीवीपीएटी वाली ईवीएम के जरिए जांच की मांग की

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में हारने वाले राजनीतिक दलों ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कथित छेड़छाड़ के मुद्दे पर बयानबाजी तेज कर दी है. बुधवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और बसपा की अध्यक्ष मायावती ने एक बार फिर यह मुद्दा उठाया है. पंजाब के चुनाव परिणाम पर सवाल उठाते हुए केजरीवाल ने कहा है कि शिरोमणि अकाली दल और भाजपा को 30 फीसदी वोट कैसे मिल सकते हैं, जबकि सभी लोग उनसे नाराज थे. (विस्तार से)

जयपुर के बाद अब कोल्हापुर में भी ‘पद्मावती’ के सेट पर हमला हुआ

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती के सेट पर एक बार फिर तोड़फोड़ हुई है. इस बार महाराष्ट्र के कोल्हापुर में यह घटना हुई. मंगलवार रात करीब दो बजे कुछ अज्ञात लोगों ने इस फिल्म के सेट में आग लगा दी जिससे पूरा सेट जलकर बर्बाद हो गया. हालांकि जयपुर में हुई तोड़फोड़ के बाद कोल्हापुर में कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था. (विस्तार से)

मणिपुर : भाजपा के एन बिरेन सिंह मुख्यमंत्री बने

मणिपुर में पहली बार भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में सरकार बन गई है. पार्टी के एन बिरेन सिंह ने बुधवार को इंफाल में राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली. उनके साथ पूर्व डीजीपी और एनपीपी विधायक वाई जॉयकुमार राज्य के नए उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं. उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिरेन सिंह को बधाई दी है और उम्मीद जताई है कि उनके नेतृत्व में राज्य का चौतरफा विकास होगा. (विस्तार से)

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे संसद की लोक लेखा समिति के नए अध्यक्ष होंगे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के अगले अध्यक्ष होंगे. खड़गे ने इसके लिए मंगलवार को पर्चा भरा था. वे कांग्रेस नेता केवी थॉमस की जगह लेंगे जिनका तीन साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है. अपने नामांकन को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘यह एक सामान्य प्रक्रिया है और हमेशा विपक्षी पार्टी का सांसद ही पीएसी का अध्यक्ष होता है.’ फिलहाल खड़गे लोकसभा में सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के सदन के नेता हैं. (विस्तार से)

प्रधानमंत्री 2018 तक होने वाले चुनावों को ध्यान में रखकर मंत्रिमंडल में फेरबदल करने वाले हैं!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने वाले हैं. इस बार 2018 के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर फेरबदल होगा. हिमाचल प्रदेश और गुजरात में इसी साल के अंत में चुनाव हैं. जबकि अगले साल मई में कर्नाटक और मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में नवंबर-दिसंबर तक चुनाव हैं. (विस्तार से)

पंजाब : अमरिंदर सिंह गुरुवार को मुख्यमंत्री बनेंगे, सिद्धू के उपमुख्यमंत्री बनने की संभावना नहीं

पंजाब चुनाव जीतकर गुरुवार को सरकार बनाने जा रही कांग्रेस पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के मंत्रिमंडल में कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा. इस तरह पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के उपमुख्यमंत्री बनने की उम्मीदें और अटकलें लगभग खत्म हो गई हैं. हालांकि चार बार सांसद रह चुके सिद्धू को मुख्यमंत्री के बाद दूसरे नंबर पर शपथ दिलाई जाएगी. (विस्तार से)