कई दिनों की जद्दोजहद के बाद भाजपा ने उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के लिए त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम पर मुहर लगा दी है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व प्रचारक रहे रावत को देहरादून में पार्टी विधायक दल की बैठक में नेता चुना गया. वे 18 मार्च को शपथ लेंगे. इस खबर के चलते शुक्रवार को त्रिवेंद्र रावत ट्विटर पर ट्रेंड करते रहे. यहां उन्हें कई लोगों ने बधाई संदेश दिए हैं.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा ने भारी जीत दर्ज करते हुए 70 में से 57 सीटों पर जीत का परचम लहराया था. सत्ताधारी कांग्रेस सिर्फ 11 सीटों पर सिमट कर रह गई. इसके बाद राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसे लेकर सतपाल महाराज और प्रकाश पंत जैसे नामों पर भी कयास लग रहे थे. इन संभावित दावेदारों का जिक्र करते हुए भी सोशल मीडिया पर कुछ प्रतिक्रियाएं आई हैं. फेसबुक पर दीपक डोभाल ने चुटकी ली है, ‘सतपाल महाराज, शपथ ग्रहण तक सोशल मीडिया पर कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहेंगे!’ अहमद वसीम ने ट्वीट किया है, ‘जब समय ख़राब हो तो आदमी विजय बहुगुणा, हरक सिंह रावत और सतपाल महाराज जैसा हो जाता है!’

कल पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके बाद सबसे बड़ी खबर यह बनी थी कि भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया जाएगा. हालांकि उन्हें कल मंत्रिपद की शपथ दिलाई गई थी और आज उन्हें बतौर कैबिनेट मंत्री पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया है. फेसबुक पर जगदीश सी मांगे ने इस खबर को लेकर तंज कसा है, ‘सबको बाबाजी का ठुल्लू बोलने वाले नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस ने भी ठुल्लू दिया है.’ प्रसिद्ध कॉमेडी शो – द कपिल शर्मा शो में जज की भूमिका निभाने वाले सिद्धू ने आज पत्रकारों से बातचीत में कहा है कि वे मंत्री बनने के बाद भी यह शो नहीं छोड़ेंगे. इस मामले पर उनका बयान है, ‘अगर मुझे शो करना होगा तो मैं यहां से तीन बजे निकलूंगा और सुबह किसी के भी उठने से पहले वापस आ जाउंगा.’ सोशल मीडिया में उनके इस बयान को शेयर करते हुए भी कई टिप्पणियां आई हैं.

इन खबरों पर सोशल मीडिया में आई कुछ और प्रतिक्रियाएं :

मिस्टीरियस अबोध |‏ @Suren_KK

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री बनेंगे. अब कांग्रेसी इस बात से खुश हो सकते हैं कि जो भी हैं... ये भी रावत ही हैं.

जॉइंट वेंचर | @JointVentur

त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे. यह काम बिल्कुल कार्तिक कॉलिंग कार्तिक की तर्ज पर हुआ है.

मंजुल | @MANJULtoons

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री का मोहरा और चेहरा!

गुस्ताख़ीनामा | facebook/gustakhinama

हरीश रावत ने चुनाव प्रचार के दौरान बड़ी रिक्वेस्ट की थी कि ‘सबकी चाहत, फिर से रावत’ बीजेपी ने उनकी ये तमन्ना भी पूरी कर दी है.

साजरे सलमान | @tinikomidaniol

अगर नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के बारे में इतने ज्यादा चिंतित हैं तो उन्हें कपिल शर्मा का कॉमेडी शो तुरंत छोड़ देना चाहिए. इसकी वजह से उनकी छवि खराब होगी.

पीएम अभिषेक | facebook/Pmabhi1

नवजोत सिंह सिद्धू का कहना है - अगर मुझे शो करना होगा तो मैं पंजाबसे तीनबजे निकलूंगा और सुबह किसी के भी उठने से पहले वापस आ जाउंगा... और विधानसभा के सत्रों के दौरान सोकर, नींद पूरी करूंगा.