उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भाजपा पर तीखा हमला बोला है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि योगी आदित्यनाथ संविधान, सामाजिक न्याय, अभिव्यक्ति की आजादी और धार्मिक आजादी जैसे मूल्यों पर विश्वास न करने वाले व्यक्ति हैं. उन्होंने आगे कहा, ‘योगी की छवि और संसद में उनके बयानों व विचारधारा से यह साफ है कि वे एक अतिवादी व्यक्ति हैं.’

रिपोर्ट के मुताबिक मल्लिकार्जुन ने आगे कहा, ‘भाजपा ने उन्हें चुना है और हम उन्हें बधाई देंगे. लेकिन, उनका यह चुनाव देश के हित में नहीं है.’ योगी आदित्यनाथ को लेकर ऐसी ही आशंका जताते हुए दूसरे कांग्रेसी नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि उन्हें अपने चुनावी वादों को पूरा करने और कानून-व्यवस्था सुधारने पर ध्यान देना चाहिए.

वहीं, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पहले अपने को सुधारना चाहिए और फिर दूसरों को नसीहत देनी चाहिए. रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को अनावश्यक बयानबाजी करने से बचने की सलाह दी थी. गोरखनाथ मठ के प्रमुख महंत और गोरखपुर से पांच बार के सांसद योगी आदित्यनाथ अपने विवादित बयानों के चलते कई बार सुर्खियों में रहे हैं.