देश की प्रमुख दूरसंचार कंपनी आइडिया सेल्युलर ने वोडाफोन इंडिया के साथ विलय का ऐलान कर दिया है. प्रस्तावित कंपनी का राजस्व सालाना करीब 80 हजार करोड़ रुपए होने का अनुमान लगाया जा रहा है. देश के कुल दूरसंचार राजस्व और मोबाइल उपभोक्ता, दोनों ही मामलों में नई कंपनी का हिस्सा लगभग 40 प्रतिशत होने का अनुमान है. इस तरह नई कंपनी एयरटेल को पीछे छोड़ते हुए देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बन जाएगी. सोशल मीडिया में इस खबर को शेयर करते हुए लोगों ने कई दिलचस्प टिप्पणियां की हैं. कई लोगों ने यहां नई कंपनी के लिए अपनी-अपनी तरह से नाम सुझाए हैं. ट्विटर हैंडल‏ @teaserbee पर आई टिप्पणी के मुताबिक वोडाफोन और आइडिया के मर्जर से बनने वाली इस नई कंपनी का नाम आई-फोन भी रखा जा सकता है. नर्ड स्टार्क ने दोनों कंपनियों के विज्ञापनों पर चुटकी लेते हुए कहा है कि अब जूजू का भारत के टॉप आईआईएन कॉलेजों में आरक्षण मिलेगा.

माना जा रहा है कि रिलायंस की जियो टेलिकॉम से मुकाबला करने के लिए इन दोनों कंपनियों का विलय हुआ है. सोशल मीडिया में जियो का जिक्र करते हुए भी इस खबर को शेयर किया गया है. ट्विटर हैंडल @TheRobustRascal पर टिप्पणी है, ‘मार्केट में जियो से टक्कर लेने के लिए वोडाफोन और आइडिया ठीक वैसे ही करीब आए हैं जैसे अखिलेश और राहुल आए थे.’

रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथग्रहण समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की मुलाकात की तस्वीर कल से सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है. इसमें मुलायम सिंह मोदी के कान में कुछ फुसफुसाते हुए दिख रहे हैं. ट्विटर और फेसबुक पर इस तस्वीर के शेयर करते हुए कई मजेदार टिप्पणियां आई हैं. ज्यादातर यूजर्स ने इस घटना को बाहुबली फिल्म से जोड़ते हुए पूछा है कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा से भी बड़ा रहस्य अब यह है कि मुलायम सिंह ने मोदी के कान में क्या कहा. दूसरी तरफ लोगों ने इस पर अपने-अपने अनुमान भी दिए हैं. ट्विटर हैंडल‏ @EnfielderPranav पर चुटकी ली गई है, ‘कोई बता सकता है कि मुलायम ने मोदी जी के कानों में क्या कहा? जवाब - मंदिर वहीं बनाएंगे.’

इन दोनों खबरों पर सोशल मीडिया में आई कुछ और प्रतिक्रियाएं :

मनोज जोशी | @amanaoaja

वोडाफोन को भी कोई आइडिया नहीं था कि उसका मर्जर आइडिया से ही हो जायेगा.

पेरिडिके | @sarcastictroler

लगता है कि वोडाफोन के ऑफिस में लोगों ने ‘गेट एन आइडिया’ को कुछ ज्यादा ही गंभीरता से ले लिया है.

सुशांत | @sushaant

आज विश्व गौरैया दिवस मनाया जाता है ताकि उनकी कम होती संख्या पर लोगों को जागरूक किया जा सके. गौरैया बिहार और दिल्ली का राज्य पक्षी है.

अरुण गुप्ता |‏ @ARUNGUP36248839

कट्टप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा से भी बड़ा सवाल यह है कि मुलायम सिंह जी ने मोदी जी के कान में क्या कहा?

जनार्दन मिश्रा | @JBMIS

मुलायम ने मोदी जी के कान में कहा है - अकलेस को काऊ काम पर लगा दो. बीवी-बच्चे वाला है नहीं तो आउल आंधी की बुरी संगत में बेरोजगार तो हो ही गया है.

आईएम यश | @YashNath7

मुलायम सिंह मोदी जी से कह रहे हैं कि मेरे घर के पास कहां पर आरएसएस की शाखा लगती है? मुझे भी उसमें जाना है.

साहिल | @sahilkmehra

वोडाफोन और आइडिया का विलय यानी एक गुजराती को हराने के लिए फिर महागठबंधन हुआ है.