‘2022 में सरकार बनेगी तो फायर ब्रिगेड में गंगा जल डालकर सभी सरकारी कार्यालय में और आप (पत्रकारों) पर भी डालेंगे.’  

— अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने यह चुटकी नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री आवास में जाने से पहले उसके शुद्धिकरण पर ली. अखिलेश यादव ने कहा कि जनता ने भाजपा को काम का मौका दिया है और उसे यह करके दिखाना चाहिए. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हार के कारणों की समीक्षा करने के लिए एक बैठक बुलाई थी. हालांकि मुलायम सिंह यादव, मोहम्मद आजम खान और शिवपाल सिंह यादव ने इसमें हिस्सा नहीं लिया.

‘दिल्ली नगर निगम चुनाव में आप सत्ता में आती है तो हाउस टैक्स खत्म कर दिया जाएगा.’

— अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री

आप मुखिया अरविंद केजरीवाल ने यह बात दिल्ली में अपने घर पर आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के जिन लोगों पर सालों का बकाया हाउस टैक्स है, वे उसे भी माफ कर देंगे. आगामी एमसीडी चुनावों को देखते हुए इसे आप का बड़ा दांव माना जा रहा है. पार्टी पंजाब और गोवा में हाल में हुए चुनाव में अपेक्षाओं के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई. इसे देखते हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में उससे मात खाने वाली और फिलहाल एमसीडी पर काबिज भाजपा ने उस पर हमला तेज कर दिया है.


‘हमारे विश्वविद्यालयों की आजादी के सामने आज चुनौती खड़ी हो गई है.’

— हामिद अंसारी, उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति ने यह बात चंडीगढ़ में पंजाब विश्वविद्यालय के 66वें दीक्षांत समारोह में कही. उन्होंने कहा कि हाल के समय में संकीर्ण सोच का दायरा फैलता गया है और उसने ज्ञान के भंडार और विचारों के लिए आजाद जगह के रूप में विश्वविद्यालयों की पहचान के सामने चुनौती पेश की है. उपराष्ट्रपति ने कहा कि संविधान में असहमति और विरोध का जताने का अधिकार इसीलिए दिया गया है कि समाज में विचारों की आजादी बनी रहे.


‘अपने स्टारडम को काबू में रखना बहुत जरूरी है.’

— सलमान खान, फिल्म अभिनेता

सलमान खान की यह टिप्पणी मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा को लेकर हो रहे विवाद पर आई. कपिल शर्मा और उनके सहयोगी कलाकार सुनील ग्रोवर के बीच हुई लड़ाई ने उनके चर्चित टीवी शो के भविष्य पर सवाल खड़ा कर दिया है. सलमान ने कहा कि वे अपने करियर के उस मुकाम पर हैं जहां पर अक्सर लोग उनकी हां में हां मिलाते हैं और ऐसे में कई बार समझ में नहीं आता कि आप सही दिशा में जा रहे हैं या गलत. सलमान के मुताबिक इसलिए वे अपने दोस्तों और परिवार की बात पर काफी गौर करते हैं ताकि पांव जमीन पर रहें.