सपा सांसद जया बच्चन ने बुधवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा. राज्यसभा में उन्होंने कहा, ‘आप गाय को बचा सकते हैं, लेकिन महिलाओं को नहीं. महिलाओं को परेशान किया जा रहा है. आप महिलाओं के खिलाफ इस तरह से कैसे बात कर सकते हैं?’ उनका यह बयान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के भाजपा युवा मोर्चा के नेता योगेश वार्ष्णेय द्वारा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिर काट कर लाने वाले को 11 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा को लेकर आया.

जया बच्चन ने इस बयान को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, ‘आजकल महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं. क्या आप इसी स्थिति को बढ़ावा देना चाहते हैं.’ जया बच्चन ने सरकार से महिलाओं की सुरक्षा के लिए सख्त कदम उठाने की मांग की.

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने संसद के दोनों सदनों में यह मुद्दा उठाया और योगेश वार्ष्णेय के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. इस पर संसदीय कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि वे इस बयान की निंदा करते हैं और राज्य सरकार इस मामले में उचित कार्रवाई करेगी. वहीं, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उनकी पार्टी ऐसे बयानों से सहमत नहीं है, ममता बनर्जी के खिलाफ गुस्सा हो सकता है, लेकिन हिंसा का समर्थन नहीं किया जा सकता है. इस बीच टीएमसी नेताओं ने भाजपा युवा मोर्चा के नेता के खिलाफ पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है.