काले धन की जांच के दायरे में पहली बार एक आरएसएस पदाधिकारी का नाम भी सामने अाया

नोटबंदी के बाद तेज हुई काले धन की जांच की दायरे में पहली बार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी का नाम भी सामने आया है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, दिल्ली की आहूजासंस शॉलवाले प्रा. लि. नामक फर्म के खिलाफ आयकर विभाग ने जांच की है. कपड़ों का कारोबार करने वाली इस कंपनी के मालिक कुलभूषण आहूजा हैं. आहूजा आरएसएस के दिल्ली प्रांत संघचालक (प्रदेश प्रमुख) हैं. सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की जांच इस फर्म की ओर से नोटबंदी के दौरान 17 करोड़ रुपए की रकम जमा कराने से जुड़ी है. (विस्तार से)

भाजपा नेता ने ममता बनर्जी का सिर काटकर लाने वाले को 11 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की

भारतीय जनता युवा मोर्चा के एक नेता ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बारे में एक विवादित बयान दिया है. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से ताल्लुक रखने वाले भाजयुमो नेता योगेश वार्ष्णेय ने ऐलान किया है कि जो भी ममता बनर्जी का सिर काटकर लाएगा उसे 11 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक योगेश ने कहा, ‘ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में न सरस्वती पूजा होने देती हैं, न रामनवमी के मौके पर मेला लगाने देती हैं. (विस्तार से)

बीकानेर जमीन घोटाले में फंसे रॉबर्ट वॉड्रा के खिलाफ ईडी की छापामारी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. खबर है कि बीकानेर जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके करीबियों के यहां छापेमारी की है. फाइनेंशियल एक्सप्रेस के मुताबिक, ईडी ने फरीदाबाद में तीन जगहों पर छापेमारी की है. जिन लोगों पर छापेमारी हुई, उनमें वाड्रा के करीबी महेश नागर और अशोक कुमार शामिल हैं. महेश नागर के भाई ललित फरीदाबाद की तिगांव विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक हैं. जबकि अशोक कुमार असल में महेश नागर का ड्राइवर रह चुका है. (विस्तार से)

सोने-चांदी की तरह पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी अब रोज तय होंगी

पूरे देश में अब पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोज तय हुआ करेंगी. ठीक वैसे ही जैसे सोने-चांदी की होती हैं. डेली डायनमिक प्राइसिंग के आधार पर ये कीमतें रोज कम-ज्यादा हो सकती हैं. केंद्र सरकार नई व्यवस्था का परीक्षण देश के पांच शहरों- पुडुचेरी, विजाग, उदयपुर, जमशेदपुर और चंडीगढ़ में एक मई से करने जा रही है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इस परीक्षण के तहत इन शहरों में एक मई से पेट्रोल और डीजल की कीमत रोज सुबह निर्धारित की जाएगी. इस परीक्षण के दौरान व्यवहारिक दिक्कतों को समझकर उन्हें दूर किया जाएगा. (विस्तार से)

सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में होने वाली मौतों पर पुलिस एफआईआर जरूर दर्ज करे : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान होने वाली मौतों पर पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने को जरूरी बताया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बुधवार को जस्टिस मदन बी लोकुर की अध्यक्षता वाली बेंच ने एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया. इस याचिका में मणिपुर में वर्ष 2000 से 2012 के बीच गैर-न्यायिक हत्या के 1,528 मामलों की जांच कराने और मुआवजा दिलाने की मांग की गई है. (विस्तार से)

पुतिन ने ट्रंप पर निशाना साधा, कहा- उनके राष्ट्रपति बनने के बाद रूस-अमेरिका के बीच भरोसा घटा है

डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पहली बार उन पर निशाना साधा है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक बुधवार को प्रसारित एक साक्षात्कार में उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद रूस और अमेरिका के बीच आपसी विश्वास का स्तर, खास तौर पर रक्षा क्षेत्र में, सुधरने के बजाय घटा है. पुतिन का यह बयान डोनाल्ड ट्रंप के बारे में अपनी पहले की राय से ठीक खिलाफ खड़ा है. बीते साल अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान पुतिन ने ट्रंप को राष्ट्रपति पद के लिए बेहतर उम्मीदवार बताया था. (विस्तार से)

सुप्रीम कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट से कहा - आसाराम के खिलाफ दुष्कर्म के मामले को लटकाएं नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात के एक ट्रायल कोर्ट को आसाराम के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले की सुनवाई तेज करने का आदेश दिया है. आसाराम के खिलाफ सूरत की दो बहनों ने मामला दर्ज कराया था. खबर के मुताबिक बुधवार को शीर्ष न्यायालय ने मामले की सुनवाई कर रहे सूरत स्थित ट्रायल कोर्ट को अभियोजन पक्ष के बाकी 46 गवाहों के बयान जल्द दर्ज करने को कहा है. इस मामले में अभी तक 29 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं. (विस्तार से)

भाजपा गायों को बचाना चाहती है, लेकिन महिलाओं को नहीं : जया बच्चन

सपा सांसद जया बच्चन ने बुधवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा. राज्यसभा में उन्होंने कहा, ‘आप गाय को बचा सकते हैं, लेकिन महिलाओं को नहीं. महिलाओं को परेशान किया जा रहा है. आप महिलाओं के खिलाफ इस तरह से कैसे बात कर सकते हैं?’ उनका यह बयान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के भाजपा युवा मोर्चा के नेता योगेश वार्ष्णेय द्वारा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिर काट कर लाने वाले को 11 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा को लेकर आया. (विस्तार से)

अगर गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध के लिए कोई पहल होती है तो उसका समर्थन करेंगे : एएमयू छात्र संघ

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्र संघ ने देश में गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का समर्थन किया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बुधवार को एएमयू के छात्रों ने छात्र संघ के नेतृत्व में गोरक्षा के नाम पर होने वाली हिंसा के विरोध में रैली निकाली. जिलाधिकारी कार्यालय पर इसी रैली को संबोधित करते हुए छात्र संघ के अध्यक्ष फैजल हसन ने कहा, ‘अगर केंद्र सरकार हिंदू भाइयों की भावनाओं को ध्यान में रखकर गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध के लिए कोई पहल करती है तो हम उसका समर्थन करेंगे.’ (विस्तार से)

इतनी बड़ी रकम का फ्लिपकार्ट क्या करने वाली है?

देश के ई-कॉमर्स कारोबार के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा निवेश जुटा लेने के बाद फ्लिपकार्ट ने अपनी प्रतिद्वंद्वियोंं को कड़ी टक्कर देने का आधार पुख्ता बना लिया है. माइक्रोसॉफ्ट, ईबे और टेनसेंट जैसे दिग्गजों से मिली 9,000 करोड़ रुपए की रकम का एक बड़ा हिस्सा वह पेमेंट सब्सिडियरी कंपनी ‘फोनपे’ को बढ़ाने और फर्नीचर-ग्रॉसरी जैसे बाजार में अपने विस्तार पर खर्च करेगी. साथ ही फ्लिपकार्ट अपने कोर आॅनलाइन रीटेल कारोबार को और भी मजबूत करने की सोच रही है. (विस्तार से)

आर्ट ऑफ लिविंग के कार्यक्रम से यमुना को 13.29 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ : समिति

श्रीश्री रविशंकर के ऑर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन द्वारा बीते साल नई दिल्ली में यमुना के किनारे ‘वर्ल्ड कल्चर फेस्टिवल’ के आयोजन से जुड़ा विवाद एक बार फिर चर्चा में आ गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) की विशेषज्ञ समिति ने कहा है कि इस आयोजन ने यमुना के डूब क्षेत्र में भारी नुकसान किया. समिति ने एनजीटी को बताया कि आर्ट ऑफ लिविंग के आयोजन से हुए इस नुकसान की भरपाई पर 13.29 करोड़ रुपये का खर्च आएगा और इसमें लगभग 10 साल का समय लगेगा. (विस्तार से)