भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कुलभूषण जाधव मामले पर एक बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि अगर पाकिस्तान कुलभूषण जाधव को जबरन फांसी दे तो उसके चार नहीं बल्कि 16 टुकड़े करने से भी भारत को पीछे नहीं हटना चाहिए. स्वामी ने यह बात दिल्ली में भाजपा के पूर्व नेता और विचारक के एन गोविंदाचार्य के जन्मदिन पर आयोजित एक कार्यक्रम में कही.

सुब्रमण्यम स्वामी के मुताबिक अब भारत को वह पुराना रवैया छोड़ना चाहिए कि कोई एक गाल पर थप्पड़ मारे तो दूसरा गाल उसकी ओर कर दें. उन्होंने कहा कि अगर कोई एक गाल पर थप्पड़ मारे तो उसके चार टुकड़े कर देना चाहिए. इसी कड़ी में उन्होंने पाकिस्तान के 16 टुकड़े करने की बात कही.

सुब्रमण्यम स्वामी के बयान अक्सर विवादों में रहते हैं. कुछ दिन पहले उन्होंने कुलभूषण जाधव के मामले पर कहा था कि अगर पाकिस्तान उन्हें फांसी देता है तो भारत बलूचिस्तान को आजाद देश की मान्यता दे दे. आज के बयान से स्वामी ने साफ़ कर दिया है कि इस मसले पर वे आगे भी आक्रामक रुख अपनाये रखेंगे.

इस दौरान सुब्रमण्यम स्वामी ने राम मंदिर आंदोलन की भी बात की. उन्होंने इस आंदोलन को खड़ा करने के लिए परदे के पीछे से काम करने का श्रेय गोविंदाचार्य को दिया. स्वामी ने कहा कि इस साल के अंत तक अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा.