जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने दो घंटे के भीतर दो बैंकों से लाखों रुपये लूटे

जम्मू-कश्मीर में संदिग्ध आतंकियों द्वारा बैंकों को निशाना बनाने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बुधवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में हथियारबंद लोगों ने दो घंटे के भीतर दो बैंकों को निशाना बनाया और लाखों रुपये लूटने में सफल हो गए. पहली वारदात दोपहर दो बजे के आसपास हुई, जिसमें चार हथियारबंद लोगों ने इलाकाई देहाती बैंक की वहीबाग शाखा में बंदूक की नोक पर पांच लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया. (विस्तार से)

एक दिलचस्प प्रेम कहानी : अमेरिकी जासूस ने उसी आतंकी से शादी कर ली जिसकी उसे जांच सौंपी गई थी!

यह एक दिलचस्प प्रेम कहानी है. अमेरिका ने अपनी संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) की एक खूबसूरत अनुवादक डेनिएला ग्रीन को आईएस (इस्लामिक स्टेट) के आतंकी डेनिस कस्पर्ट की जांच का जिम्मा सौंपा. लेकिन वह उसी आतंकी के प्रेम में पड़ गई. यही नहीं, एफबीआई को चकमा देकर सीरिया पहुंच गई और वहां डेनिस से शादी भी कर ली. अमेरिकी मीडिया में मंगलवार को सामने आए कुछ अदालती दस्तावेजों से यह खुलासा हुआ है. (विस्तार से)

आप में ‘विश्वास का संकट’ खत्म, कुमार विश्वास राजस्थान के प्रभारी बनाए गए, अमानतुल्लाह सस्पेंड

आम आदमी पार्टी (आप) में विश्वास का संकट फिलहाल खत्म हो गया है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के घर पर बुधवार को पीएसी (राजनीतिक मामलों की समिति) की बैठक हुई. इसमें वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को लेकर आपत्तिजनक बयान देने वाले अमानतुल्लाह खान को पार्टी से निलंबित कर दिया गया. जबकि असंतुष्ट कुमार को राजस्थान का प्रभारी बना दिया गया. ताकि वे वहां संगठन मजबूत कर सकें. पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखने वाले और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने इन फैसलों की जानकारी दी. (विस्तार से)

भारत के लोगों का आशीर्वाद ही मेरी ऊर्जा का स्रोत है : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हरिद्वार में बाबा रामदेव के पतंजलि अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन किया. इस मौके पर बाबा रामदेव द्वारा मिली ‘राष्ट्र ऋषि’ की उपमा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बाबा ने ऐसा सम्मान देकर आश्चर्यचकित कर दिया है. प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ‘आपको जो भी सम्मान मिलता है, उसके पीछे अपेक्षाएं होती हैं. ऋषि का सम्मान देकर उन्होंने मेरी जिम्मेदारी बढ़ा दी है. मुझे भारत के लोगों के आशीर्वाद पर पूरा भरोसा है, वे ही मेरी ऊर्जा के स्रोत हैं.’ (विस्तार से)

काबुल में नाटो के काफिले पर आत्मघाती हमला, नौ लोगों की मौत, 28 घायल

अफगानिस्तान में तालिबानी हमलों में बढ़ोत्तरी होती दिख रही है. बुधवार की सुबह राजधानी काबुल में नाटो गठबंधन सेना के काफिले को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया है. इसमें नौ लोग मारे गए और कम से कम 28 लोग घायल हो गए. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक यह हमला काबुल के सबसे व्यस्त इलाके में नाटो सेना की बख्तरबंद गाड़ियों को निशाना बनाकर किया गया, जिससे आसपास खड़ी गाड़ियां तबाह हो गईं. काबुल के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस हमले में नौ नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि की है. (विस्तार से)

2005 से 2014 के बीच भारत में 50 लाख करोड़ रु का काला धन आया है : रिपोर्ट

देश में काले धन के खिलाफ मोदी सरकार के अभियान के बीच अमेरिकी थिंक टैंक ग्लोबल फाइनेंशियल इंटेग्रिटी (जीएफआई) ने एक बड़ा खुलासा किया है. उसकी रिपोर्ट के मुताबिक साल 2005 से 2014 के बीच भारत में करीब 50 लाख करोड़ रुपये का काला धन आया है. साथ ही इस दौरान करीब एक लाख करोड़ रुपये की काली रकम देश से बाहर भी गई. जीएफआई के मुताबिक अकेले 2014 में ही भारत में करीब साढ़े छह लाख करोड़ रु का काला धन दाखिल हुआ जबकि डेढ़ लाख करोड़ रु का काला धन देश से बाहर गया. (विस्तार से)

राष्ट्रपति चुनाव में मेरी हार के लिए रूस और एफबीआई निदेशक जिम्मेदार : हिलेरी क्लिंटन

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने राष्ट्रपति चुनाव में अपनी हार के लिए खुफिया एजेंसी एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमी और रूस के दखल को जिम्मेदार ठहराया है. खबर के मुताबिक उन्होंने इन पर मतदाताओं को डराने का आरोप लगाया. पिछले साल डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार हिलेरी राष्ट्रपति चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड से कहीं आगे बताई जा रही थीं. (विस्तार से)

तीन तलाक पर सुनवाई के दौरान सलमान खुर्शीद न्यायमित्र के रूप में सुप्रीम कोर्ट की मदद करेंगे

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद को तीन तलाक और अन्य मामलों की सुनवाई के दौरान एमीकस क्यूरी (न्याय मित्र) के रूप में काम करने की इजाजत दे दी है. बुधवार को चीफ जस्टिस जेएस खेहर, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस एसके कौल की बेंच ने उन्हें इस मामले में अपना पक्ष लिखित में रखने की भी छूट दे दी. इससे पहले सलमान खुर्शीद ने कहा था कि वे इस मामले में कुछ तथ्यों को लिखित में रखना चाहते हैं, लेकिन उसके लिए समय बीत चुका है. इस पर बेंच ने कहा कि यह कोई मुद्दा नहीं है, उनकी बात को रिकॉर्ड में शामिल किया जाएगा. (विस्तार से)

दिल्ली : कांग्रेस आलाकमान का अजय माकन पर भरोसा बरकरार, प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा नामंजूर

दिल्ली नगर निगम चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए इस्तीफा देने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को पार्टी आलाकमान ने अभयदान दे दिया है. पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पद से हटाने के बजाय उन्हें अपने तरीके से संगठन चलाने की छूट दे दी है. सूत्रों के अनुसार अजय माकन ने मंगलवार को पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इस मुलाकात में राहुल गांधी ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद पर बने रहने का निर्देश दिया. (विस्तार से)

भारत ने 50 पाकिस्तानी छात्रों को वापस लौटाया, कहा - उनकी मेजबानी के लिए यह सही वक्त नहीं है

भारत ने पाकिस्तान से आए 50 छात्रों को वापस भेज दिया है. ये सभी छात्र एक एनजीओ के छात्रों की अदला-बदली के कार्यक्रम के तहत भारत आए थे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय सैनिकों के साथ बर्बर और अमानवीय कृत्य किए जाने के बाद यह पाकिस्तान से छात्रों की अदला-बदली और उनकी मेजबानी करने का सही वक्त नहीं है. (विस्तार से)