सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. इस दौरान उनकी पत्नी अंजलि भी साथ में थीं. राज्यसभा सदस्य और पूर्व क्रिकेटर सचिन ने आज दोपहर को ट्विटर पर इस मुलाकात की दो तस्वीरें साझा की हैं. पहले ट्वीट के साथ सचिन ने लिखा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री को अपने जीवन पर आधारित फिल्म ‘सचिन : ए बिलियन ड्रीम’ के बारे में जानकारी दी है और उनकी शुभकामनाएं ली हैं. इसी मुलाकात की एक दूसरी तस्वीर प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर और फेसबुक अकाउंट से भी शेयर हुई है. इसके साथ लिखा गया है कि सचिन की जीवन यात्रा और उपलब्धियां हर भारतीय को गर्व से भरती हैं और वे सवा अरब लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं. सोशल मीडिया में इस मुलाकात पर कई मजेदार टिप्पणियां आई हैं. ट्विटर हैंडल @coolfunnytshirt पर इस मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा गया है, ‘अगर इन दोनों के भक्तों की संख्या जोड़ दी जाए तो वह भारत की कुल जनसंख्या से ज्यादा हो सकती है.’ रिषभ ने इस पर टिप्पणी की है, ‘अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए इन दोनों की सबसे अच्छी पार्टनरशिप राहुल के साथ ही हुई है.’

जीएसटी परिषद की श्रीनगर में चल रही दो दिवसीय बैठक के अंतिम दिन विभिन्न सेवाओं के लिए कर की अलग-अलग दरों को मंजूरी दे दी गई है. अब वस्तुओं की तरह सेवाओं के लिए भी पांच, 12, 18 और 28 प्रतिशत की कर की चार श्रेणियां बनाई गई हैं. अभी तक सभी सेवाओं पर 15 फीसदी की दर से कर लगता है. जीएसटी परिषद की बैठक खत्म होने के बाद शुक्रवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दावा किया कि जीएसटी लागू होने के बाद सेवाओं की अंतिम लागत में कोई वृद्धि नहीं होगी. सोशल मीडिया पर वित्त मंत्री के इस बयान को कई लोगों ने शेयर किया है. वहीं आज ज्यादातर लोगों ने जीएसटी के तहत बनी कर श्रेणियों को शेयर करते हुए जानकारी दी है कि अब कौन सी वस्तु/सेवा महंगी या सस्ती होगी.

इन दोनों खबरों पर सोशल मीडिया में आई कुछ और प्रतिक्रियाएं :

धवल पटेल | @dhaval241086

सचिन : मेरी टीम, मेरे आउट होते ही ऑल आउट हो जाती थी.
नरेंद्र मोदी : मेरे भाई, ठीक यही बात मेरे लिए भी सही है.

एंग्री यंग मैन | @parambeer

अक्षय कुमार अपनी फिल्म पर बात करने के लिए मोदी से मिल सकते हैं. सचिन भी अपनी फिल्म के लिए मोदी से मिल सकते हैं, लेकिन किसान अपनी समस्याएं बताने के लिए मोदी से नहीं मिल सकते.

सागर-पीएस |‏ @sagarcasm

मजनूं | @ZindagiDillagi

मोदी : शेन वार्न बॉल अच्छी फेंकता था, लेकिन तुमने उसे भी धुन दिया!
सचिन : फेंकते तो आप भी बहुत अच्छा हो, पर मैं अब रिटायर हो गया हूं.

लड्डू पांडे | @19secular66

मोदी : तुम्हारा सबसे भरोसेमंद और काम का आदमी टीम में कौन था?
सचिन : राहुल...
मोदी : मेरा भी राहुल ही था.

हरेन्द्र शर्मा विजय | @harendrapanditg

कमाल है! राजनीति इतना बड़ा व्यापार होते हुए भी जीएसटी से बाहर है.

श्रीधर पिल्लई | @sri50

जीएसटी के तहत सिनेमा का 28 प्रतिशत कर की श्रेणी में आना दक्षिण भारत के क्षेत्रीय सिनेमा के लिए बहुत बड़ा झटका है. यहां मनोरंजन कर पहले कम था.