कोच्चि मेट्रो परियोजनाओं से शुरू से जुड़े रहे ई श्रीधरन को इसके उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर जगह देने का विवाद थमता दिखाई दे रहा है. द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने केरल सरकार के अनुरोध को स्वीकार करते हुए उनका नाम प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच साझा करने वालों की सूची में शामिल कर लिया है. पीएमओ ने इस सूची में केरल के नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथला का नाम भी शामिल कर लिया है. केरल सरकार ने इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखा था.

रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने पीएमओ को जिन लोगों की सूची भेजी थी, उनमें श्रीधरन का नाम शामिल था. दिल्ली मेट्रो परियोजना के मुख्य सलाहकार श्रीधरन कोच्चि मेट्रो परियोजना से जुड़े हुए हैं. हालांकि, प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करने वालों की सूची में जगह न मिलने पर उठे विवाद को लेकर उन्होंने कहा था कि वे इससे परेशान या दुखी नहीं हैं. श्रीधरन का यह भी कहना था कि अक्सर जब किसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री शामिल होते हैं तो विशेष सुरक्षा दस्ता ऐसी कई तरह की बंदिशें लगा देता है.

कोच्चि मेट्रो देश की आठवीं और दूसरी श्रेणी के किसी शहर में शुरू होने जा रही पहली मेट्रो परियोजना है. शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके 13 किमी लंबे पहले खंड का उद्घाटन करेंगे.