सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव को ‘बिहार का रॉबर्ट वाड्रा’ बताया

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा है. खबर के मुताबिक उन्होंने राजद सुप्रीमो को ‘बिहार का रॉबर्ट वाड्रा’ बताया है. सुशील मोदी ने बुधवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बात कही. उन्होंने कहा कि वे बीते 90 दिनों से लगातार लालू परिवार की बेनामी संपत्तियों का खुलासा कर रहे हैं लेकिन, फिर भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू यादव के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. मोदी के मुताबिक उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को चार पत्र लिखे थे लेकिन अब तक इनमें से किसी का जवाब नहीं आया है. (विस्तार से)

अरुणाचल प्रदेश : वायुसेना के लापता हेलीकॉप्टर का मलबा मिला, चालक दल के सभी तीन सदस्यों की मौत

अरुणाचल प्रदेश में लापता हुए भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर का मलबा बुधवार को मिल गया. अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाउ के अनुसार राज्य के पापुम पारे जिले में मिले इस मलबे के सा​थ चालक दल के सभी तीन सदस्यों के शव भी मिले हैं. वायुसेना का यह विमान घने जंगलों वाले इस इलाके में मंगलवार शाम को अचानक लापता हो गया था. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार विंग कमांडर एमएस ढिल्लन इस हेलीकॉप्टर के पायलट थे. वे चालक दल के कमांडिंग आॅफिसर भी थे. (विस्तार से)

सुप्रीम कोर्ट ने तीस्ता सीतलवाड़ के बैंक खातों से रोक हटाने के मामले में फैसला सुरक्षित रखा

सुप्रीम कोर्ट ने सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और उनके दो एनजीओ के बैंक खातों पर लगी पाबंदी हटाने के बारे में फैसला सुरक्षित रख लिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बुधवार को जस्टिस दीपक मिश्रा और जस्टिस एएम खानविल्कर की बेंच ने इस मामले की सुनवाई की है. इस दौरान गुजरात सरकार ने आरोप लगाया कि तीस्ता सीतलवाड़ ने एनजीओ को मिले अनुदान का उपयोग अपने निजी खर्चों को पूरा करने जैसे शराब आदि की खरीद में किया था. (विस्तार से)

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से पूछा - चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के लिए कोई कानून क्यों नहीं है?

सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति को लेकर कानून न होने पर केंद्र सरकार से जवाब मांगा है. बुधवार को सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार से शीर्ष अदालत ने कहा है, ‘संसद द्वारा इस बारे में कानून न बनाने की जो भी वजह हो, लेकिन अदालत चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति को निष्पक्ष बनाने के लिए कदम उठा सकती है.’ चीफ जस्टिस जगदीश सिंह खेहर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच ने यह भी कहा कि चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति में पारदर्शिता होना जरूरी है, क्योंकि वे स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने जैसा महत्वपूर्ण काम करते हैं. (विस्तार से)

मोदी एक कमजोर प्रधानमंत्री हैं : राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी अमेरिका यात्रा को लेकर निशाना साधा है. बुधवार को ट्विटर पर उन्होंने लिखा, ‘भारत के पास एक कमजोर प्रधानमंत्री है.’ इस ट्वीट के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा के जुड़ी दो खबरों को भी साझा किया है. इनमें एक खबर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक के दौरान एच-1बी वीजा पर चर्चा न करने, जबकि दूसरी अमेरिका द्वारा एक बयान में जम्मू-कश्मीर के आगे ‘भारत प्रशासित’ शब्द लिखे जाने से जुड़ी है. (विस्तार से)

भारतीय सेना तय करे कि वह इज्जत से लौटना चाहती है या धक्के खाकर : चीनी मीडिया

सिक्किम सेक्टर में भारत और चीन के बीच जारी सैन्य गतिरोध को लेकर चीन के सरकारी अखबार ने भारत को खुली धमकी दी है. ग्लोबल टाइम्स ने अपने संपादकीय में कहा है, ‘सिक्किम सेक्टर के डोकलम इलाके में बना सैन्य गतिरोध भारतीय सेना की वापसी से ही टूट सकता है, अब भारतीय सेना को तय करना है कि वह इज्जत से अपने क्षेत्र में लौटना चाहती है या चीनी सैनिकों से धक्के खाकर.’ चीनी राजनयिकों और सेना को छूट देने की मांग करते हुए ग्लोबल टाइम्स ने आगे कहा है, ‘हमें नई दिल्ली को एक कड़वा सबक सिखाना चाहिए.’ (विस्तार से)

अब 500 रु में 4जी वोल्ट फीचर फोन देकर रिलायंस जियो दूरसंचार बाजार में एक और भूचाल ला सकती है

रिलायंस जयो जल्द ही दूरसंचार बाजार में एक और तूफान ला सकती है. खबरें हैं कि कंपनी जल्द ही 500 रुपये में 4जी वोल्ट फीचर फोन लाने की योजना बना चुकी है. जानकार मानते हैं कि इसकी घोषणा 21 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक में सकती है. हैंडसेट बंडल ऑफर के मामले में यह एक अभूतपूर्व क्रांति होगी. (विस्तार से)

पुडुचेरी में बिना चुनाव के ही भाजपा का खाता खुल गया है!

एक तरफ त्रिपुरा में बिना चुनाव के भारतीय जनता पार्टी का खाता खुलने की ख़बर आई और दूसरी तरफ पुडुचेरी में यह कारनामा हो भी गया. द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस केंद्रशासित प्रदेश की उपराज्यपाल किरण बेदी ने मंगलवार देर शाम भाजपा के तीन मनोनीत विधायकों को विधानसभा सदस्य के तौर पर शपथ दिलाई है, जबकि यह अधिकार क़ायदे से विधानसभा अध्यक्ष का होता है. (विस्तार से)

तमिलनाडु सरकार फिल्म जगत को दोहरे करों के बोझ से मुक्त कर दे : रजनीकांत

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपर सितारा रजनीकांत ने तमिल फिल्म उद्योग पर दोहरे करों के बोझ को लेकर चिंता ज़ताई है. उन्होंने प्रदेश सरकार से आग्रह भी किया है कि इस व्यवस्था को ज़ल्द खत्म किया जाए. रजनीकांत ने ट़विटर के ज़रिए राज्य सरकार के नाम एक अपील जारी की है. इसमें उन्होंने लिखा है, ‘तमिल फिल्म उद्योग से जुड़े लाखों लोगों की आजीविका को ध्यान में रखते हुए मैं तमिलनाडु सरकार से आग्रह करता हूं कि वह हमारी अर्ज़ी (दोहरा कर ख़त्म करने की) पर गंभीरता से विचार करे.’ (विस्तार से)

अब त्रिपुरा जैसे राज्य में भी भाजपा का खाता खुल सकता है, वह भी बिना चुनाव के

अगर संभावना सच साबित हुई ताे त्रिपुरा जैसे राज्य में भी भारतीय जनता पार्टी का खाता खुलना तय है. वह भी चुनाव के बिना. त्रिपुरा में 1993 से लगातार वाम दलों की सरकार है और कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), भाजपा जैसे दल यहां अभी अपनी उपस्थिति दर्ज़ कराने के लिए संघर्ष ही कर रहे हैं. फिलहाल यहां टीएमसी के छह विधायक हैं. पर द इंडियन एक्सप्रेस ने जो ख़बर दी है उसके मुताबिक ये सभी विधायक जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं. (विस्तार से)

आखिरकार जम्मू और कश्मीर ने भी जीएसटी को हां कहा

विपक्षी दलों के विरोध के बीच जम्मू और कश्मीर विधानसभा ने राज्य में वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) लागू करने का संकल्प बुधवार को पारित कर दिया. राज्य में छह जुलाई यानी गुरुवार से इसके लागू होने की उम्मीद है. इससे पहले जम्मू और कश्मीर को छोड़कर बाकी राज्यों में अप्रत्यक्ष कर की नई व्यवस्था जीएसटी एक जुलाई से ही लागू हो गई है. (विस्तार से)