हरियाणा में पिछले महीने ट्रेन में भीड़ की पिटाई से हुई एक युवक की मौत के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी चलती ट्रेन में एक परिवार के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. टाइम्स आॅफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को कुछ लोगों ने मैनपुरी के पास एक पैसेंजर ट्रेन में सफर कर रहे एक मुस्लिम परिवार के पांच सदस्यों की जमकर पिटाई की.

पीड़ितों का आरोप है कि उनकी पिटाई केवल इसलिए की गई कि वे औरों से अलग दिख रहे थे. अखबार के अनुसार, पीड़ित लोगों में वृद्ध, महिलाएं, बच्चे और एक दिव्यांग शामिल हैं. फर्रुखाबाद के रहने वाले इस परिवार के कुल 10 सदस्य ट्रेन में सवार थे. टाइम्स नाउ के अनुसार बदमाशों ने महिलाओं से छेड़खानी भी की. बताया जा रहा है कि इस घटना में परिवार के चार सदस्यों की हड्डी में ‘फ्रैक्चर’ हुआ है जबकि सभी सदस्यों को अंदरूनी चोटें लगी हैं. ​

पीड़ितों के अनुसार सबसे पहले पांच लोगों के एक समूह ने इस परिवार के साथ मारपीट की थी.विरोध करने पर हमलावरों ने ट्रेन की चेन खींचकर अपने कुछ और साथियों को भी बुला लिया और लोहे की रॉड और डंडे से एक बार फिर इस परिवार पर हमला बोल दिया. परिवार की महिलाओं का आरोप है कि हमलावर उनकी जूलरी भी लूटकर ले गए.

Play

यह मामला तब प्रकाश में आया जब इस मारपीट का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया. इसके बाद कई समाचार चैनलों ने भी वीडियो को प्रसारित किया. वीडियो में कुछ युवक बाहर से ट्रेन ठोकते और इमरजेंसी विंडो का शीशा तोड़कर ट्रेन के अंदर घुसते दिख रहे हैं. एक अन्य अखबार ‘द हिंदू’ की रिपोर्ट के अनुसार राजकीय रेल पुलिस ने इस वीडियो के आधार पर एफआईआर दर्ज की है. साथ ही तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है.