श्रीलंका के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. खबर के मुताबिक सलामी बल्लेबाज मुरली विजय चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. यह जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव अमिताभ चौधरी ने दी. उन्होंने बताया, ‘मुरली विजय ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान से ही कलाई की चोट से जूझ रहे हैं. इसके बाद बोर्ड की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है.’ मुरली विजय ने 51 टेस्ट मैचों की 87 पारियों में 39.62 की औसत से कुल 3408 रन बनाए हैं.

मुरली विजय की जगह शिखर धवन को दी गई है. भारत के लिए एकदिवसीय मैचों में सलामी बल्लेबाजी करने वाले शिखर धवन ने अब तक 23 टेस्ट मैचों में 38.52 की औसत से कुल 1464 रन बनाए हैं. इससे पहले वे 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में घरेलू मैदान पर उतरे थे. धवन के अलावा टीम इंडिया में अन्य सदस्य हैं- विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, आजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋषिमान साहा, इशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शामी, कुलदीप यादव और अभिनव मुकुंद.

26 जुलाई से शुरू हो रहे दौरे में श्रीलंका और भारत के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा पांच एकदिवसीय और एक टी-20 मैच खेला जाना है. फिलहाल टेस्ट मैच की विश्व रैंकिग में टीम इंडिया शीर्ष स्थान पर बनी हुई है जबकि, श्रीलंका सातवें पायदान पर है.