इंग्लैंड में खेले जा रहे आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारतीय टीम की हर सदस्य को 50-50 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. इतना ही नहीं, टीम के हर सपोर्ट स्टाफ को भी 25-25 लाख रुपये मिलेंगे. इससे पहले गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने छह बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बनाई. माना जा रहा है कि रविवार को इंग्लैंड से होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले बीसीसीआई का यह ऐलान टीम का मनोबल बढ़ा सकता है.

इससे पहले विश्व कप शुरू होने के ठीक पहले बीसीसीआई ने महिला क्रिकेटरों को पुरुष क्रिकेटरों के बराबर दैनिक भत्ता देना शुरू किया था. पहले महिला क्रिकेटरों को प्रतिदिन मात्र 25 डॉलर का भत्ता मिलता था, लेकिन अब उन्हें एक दिन के 100 डॉलर मिलते हैं.

भारतीय टीम कल के फाइनल मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगी. हालांकि लॉर्ड्स में खेले जाने वाले इस मुकाबले से पहले लीग राउंड में भारत ने इंग्लैंड को 34 रनों से हराया था. भारतीय खिलाड़ी यदि यह मैच जीत लेती हैं, तो यह भारतीय महिला टीम का पहला विश्व कप खिताब होगा.