भारतीय टीम ने श्रीलंका में खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पहला मैच जीत लिया है और इस तरह 1-0 से बढ़त बना ली है. शनिवार को गाले टेस्ट के चौथे दिन भारतीय टीम श्रीलंका को 304 रनों से मात देने में सफल रही. इससे पहले भारतीय टीम ने पहली पारी के 309 रनों की बढ़त और दूसरी पारी के 240 रनों को मिलाकर श्रीलंका को 550 रनों का लक्ष्य दिया था. इसका पीछा करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 76.5 ओवर में 245 रन बनाकर आउट हो गई. श्रीलंका की ओर से करुणारत्ने ने सबसे ज्यादा रन 97 रन बनाए.

भारत की ओर से दूसरी पारी में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 विकेट झटके. जबकि, मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने एक-एक खिलाड़ी को आउट किया. भारत ने पहली पारी में 600 रन बनाए थे, जिसका पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 291 रन ही बना सकी थी.

शिखर धवन इस टेस्ट के मैन ऑफ द मैच रहे. उन्होंने पहली पारी में 168 गेंदों पर 190 बनाए थे. वहीं कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में अपना 17वां शतक पूरा किया. मैच के बाद उन्होंने अपनी टीम के प्रदर्शन पर संतोष जताया. विराट कोहली ने कहा कि टीम में रन बनाने वाले खिलाड़ियों का होना अच्छी बात है.

भारतीय टीम की यह जीत इस मायने में भी खास रही कि यह देश के बाहर खेलते हुए किसी टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रनों के अंतर से मिली जीत है. इससे पहले भारत ने 1986 में लीड्स में इंग्लैंड को 279 रनों से मात दी थी. भारत और श्रीलंका का अगला मैच तीन अगस्त को कोलंबो में होगा.