जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो आतंकी मार गिराए गए. जबकि सेना के मेजर और जवान भी शहीद हो गए. पहली मुठभेड़ कुलगाम जिले के गोपालपोरा इलाके में हुई. जबकि दूसरी शोपियां जिले के ज़ैपोरा में.

कश्मीर रीडर के मुताबिक बुधवार की रात ख़ुफिया सूचना के आधार पर जैपोरा के मैत्रीबाग गांव में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में अभियान चलाया था. इसी दौरान आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया. इसमें शुरुआत में ही मेजर कमलेश पांडे और जवान तेनज़िन घायल हो गए. उन्हें तुरंत एयर एंबुलेंस से श्रीनगर के बादामीबाग स्थित सैन्य अस्पताल ले जाया गया. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. इस मुठभेड़ में कृपाल सिंह नाम के एक अन्य सैनिक भी घायल हुए हैं. अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. मौके पर आतंकियों से मुठभेड़ भी ज़ारी है. बताया जाता है कि वहां कम से कम तीन आतंकी एक इमारत में छिपे हुए हैं.

द हिंदू ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से बताया है कि गोपालपोरा में हुई एक अन्य मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर किया गया है. अख़बार से बातचीत में एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘मारे गए आतंकियों में एक वह भी है जो बीती एक मई को बड़े बैंक की कैश वैन लूटने की वारदात में शामिल था. इस घटना में पुलिस के पांच जवान और बैंक के दो सुरक्षा गार्ड मारे गए थे. यहां सुरक्षा बलों ने मौके से काफी तादाद में हथियार भी बरामद किए हैं.’