चोट के चलते लंबे समय बाद वापसी करने वाली साइना नेहवाल शनिवार को खेले गए विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मुकाबले में हार गई हैं. जापान की नोजोमी ओकुहारा ने उन्हें तीन गेम तक चले मैच में 21-12, 17-21, 10-21 से हराया. इस मैच का पहला गेम जीतने के बाद साइना अपनी लय बरकरार नहीं रख सकीं और ओकुहारा ने बाद के दोनों गेम जीत लिए. हालांकि दूसरे गेम में साइना ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को जमकर टक्कर दी. यह टूर्नामेंट स्कॉटलैंड के ग्लासगो में खेला जा रहा है.

इस हार के बावजूद साइना नेहवाल कांस्य पदक अपने नाम करने में सफल रहीं. वे पहले भी इस टूर्नामेंट में दो बार पदक जीत चुकी हैं. कल उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्कॉटलैंड की किर्स्टी गिलमोर को हराकर सेमीफाइनल मैच में जगह और कांस्य पदक दोनों सुनिश्चित किए थे.

वैसे साइना की हार के बावजूद महिला वर्ग में भारत की उम्मीदें बनी हुई हैं. ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु शनिवार देर रात चीन के चेन यूफेई के खिलाफ अपना सेमीफाइनल मैच खेलेंगी. सिंधु ने इस टूर्नामेंट में अब तक बेहतर खेल का प्रदर्शन किया है. हालांकि भारत के प्रशंसक चाह रहे थे कि साइना नेहवाल और पीवी सिंधु दोनों अपने-अपने मैच जीत जाएं ताकि फाइनल भारतीय खिलाड़ियों के बीच ही हो. लेकिन साइना की हार के साथ ही यह संभावना खत्म हो गई है.