मोदी सरकार के तीसरे मंत्रिमंडल विस्तार में किसे क्या मिलेगा इससे पर्दा उठ चुका है. खबरों के अनुसार, इस विस्तार में कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने वाली निर्मला सीतारमण को रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सीतारमण देश के इतिहास में इंदिरा गांधी के बाद रक्षामंत्री बनने वाली पहली महिला हैं. उनके अलावा कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने वाले पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय, मुख्तार अब्बास नकवी को अल्पसंख्यक मंत्रालय और धर्मेंद्र प्रधान को पेट्रोलियम मंत्रालय के साथ-साथ कौशल विकास का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

इस मंत्रिमंडल विस्तार में पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु को वाणिज्य मंत्रालय और उमा भारती को पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है. उमा भारती से गंगा एवं जल संसाधन मंत्रालय का प्रभार वापस लेकर नितिन गडकरी को सौंपा गया है.

टैक्सटाइल और कपडा मंत्रालय संभाल रहीं स्मृति ईरानी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. एक अन्य प्रमुख बदलाव में विजय गोयल से खेल मंत्रालय का प्रभार लेकर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को सौंपा गया है. राठौड़ सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के राज्य मंत्री भी बने रहेंगे. विजय गोयल को अब संसदीय कार्य राज्य मंत्री बनाया गया है.

रविवार को शपथ लेने वाले 09 राज्य और स्वतंत्र प्रभार मंत्रियों में शामिल पूर्व आईएफएस अधिकारी हरदीप पुरी को आवास और शहरी मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार जबकि पूर्व गृह सचिव और सांसद आरके सिंह को ऊर्जा मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है.