प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में एक और परंपरा की नींव डालने जा रहे हैं. द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक प्रधानमंत्री बुधवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित रोड शो में हिस्सा लेंगे. आठ किमी लंबा यह रोड शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होकर साबरमती आश्रम तक जाएगा. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे बुधवार को सीधे अहमदाबाद पहुंचकर अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा शुरू करेंगे.

उधर, गुजरात में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू भाई वघानी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के अहमदाबाद आगमन को बेहद महत्वपूर्ण क्षण बताया. उन्होंने यह भी कहा, ‘देश में यह पहला मौका होगा, जब हमारे प्रधानमंत्री किसी दूसरे देश के प्रधानमंत्री के साथ रोड शो करेंगे.’ जीतू भाई वघानी ने आगे कहा कि दोनों नेताओं का पूरे रास्ते भव्य स्वागत किया जाएगा. वहीं, अहमदाबाद नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष प्रवीन पटेल ने बताया कि इस रोड शो के दौरान जनता के अलावा 28 जगहों पर अलग-अलग राज्यों के गायकों की टोलियां अपने पारंपरिक परिधान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिंजो आबे का स्वागत करेंगी.

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अपनी यात्रा के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साबरमती आश्रम जाएंगे, जहां 1917 से 1930 तक महात्मा गांधी ने अपना जीवन गुजारा था. इसके बाद शाम को दोनों नेता अहमदाबाद की सीदी सैयद मस्जिद देखने जाएंगे जो अपनी पत्थर की जाली के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. वहीं यात्रा के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिंजो आबे मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे, जिसे बुलेट ट्रेन कहा जा रहा है. इसके बाद दोनों नेता गांधीनगर के महात्मा मंदिर में 12वें भारत-जापान वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.