फेसबुक और व्हाट्सएप दोनों के यूजर्स के लिए ही अच्छी खबर है. जल्द ही यूजर्स को फेसबुक ऐप में ही व्हाट्सएप का शॉर्टकट बटन मिलने वाला है. खबरों के मुताबिक फेसबुक अपने एप पर एक ऐसे नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है जिसकी मदद से यूज़र तेज़ी से फेसबुक और व्हाट्सएप के बीच स्विच कर पाएंगे.

इस खबर का खुलासा तकनीक से जुड़ी चर्चित अमेरिकी वेबसाइट द नेक्स्ट वेब ने किया है. उसके अनुसार फेसबुक एप के मेन्यू एरिया में यह शॉर्टकट बटन दिया गया है. फिलहाल यह टेस्टिंग के चरण में है. वेबसाइट ने यह भी बताया है कि यह बटन अभी केवल डेनिस भाषा में फेसबुक के एंड्रॉयड एप का इस्तेमाल करने वाले कुछ यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया है. हालांकि, फेसबुक की तरफ से इस फीचर के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

अगर, यूजर के नजरिये से देखें तो इस बटन का सबसे बड़ा फायदा यह है कि वह फेसबुक एप को छोड़े बिना ही व्हाट्सएप पर पहुंच जाएगा. जबकि, कंपनी के नजरिये से इसके दो मकसद समझ में आते हैं. एक तो वह ऐसा करके फेसबुक और अपनी सहयोगी कंपनी व्हाट्सएप के यूजर को जोड़ना चाहती है. जबकि, उसका दूसरा मकसद व्हाट्सएप के यूजर्स की संख्या बढाने को लेकर माना जा रहा है.

दरअसल, कंपनी का मानना है कि अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों में ऐसे लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है जो फेसबुक का इस्तेमाल तो कर रहे हैं लेकिन, व्हाट्सएप से दूरी बनाए हुए हैं. इन देशों में लोग व्हाट्सएप की जगह गूगल के एलो एप, स्नैपचैट, वीचैट और स्काइप को ज्यादा तरजीह देना पसंद करते हैं.