अर्थव्यवस्था में गिरावट के लिए मोदी सरकार की आलोचना कर पार्टी के निशाने पर आए भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा को सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का साथ मिल गया है. गुरुवार को ट्विटर पर शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा, ‘यशवंत सिन्हा सच्चे नीतिज्ञ और अनुभवी जानकार हैं, वे देश के सबसे सफल वित्त मंत्री भी रहे हैं. उन्होंने (अपने लेख के जरिए) अर्थव्यवस्था को आईना दिखाया है और एकदम सटीक बात कही है.’ शत्रुघ्न सिन्हा ने उम्मीद जताई कि यशवंत सिन्हा की टिप्पणियों को गंभीरता से लिया जाएगा और अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

बुधवार को इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित लेख में यशवंत सिन्हा ने नोटबंदी को आर्थिक आपदा, जबकि वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) को जल्दबाजी में लागू किया गया फैसला बताया था. उधर, यशवंत सिन्हा के लेख के बहाने शिवसेना ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उसने मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था से जुड़े यशवंत सिन्हा के दावों को झूठा साबित करने की चुनौती दी है. मौजूदा हालात की तुलना रूस में स्टालिन के शासन से करते हुए शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा है कि भाजपा सच बोलने के लिए यशवंत सिन्हा को क्या सजा देती है, यह देखना दिलचस्प होगा.

इस बीच यशवंत सिन्हा ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल की टिप्पणियों का जवाब दिया है. समाचार एजेंसी एनआई के मुताबिक पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा, ‘राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल अर्थव्यवस्था को मुझसे बेहतर जानते होंगे, इसलिए उन्हें लगता है कि भारत दुनिया की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है.’ बुधवार को राजनाथ सिंह ने कहा था, ‘लोगों को नहीं भूलना चाहिए कि भारत दुनिया में सबसे तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्था है.’ वहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया में तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्था बना है.