अभिनेता प्रकाश राज ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला है. रविवार को बेंगलुरु में हुए एक कार्यक्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री की इस मुद्दे पर चुप्पी की वजह से अपने पांचाें राष्ट्रीय पुरस्कार लौटाने की धमकी दी है. दक्षिणपंथी विचारधारा की आलोचक गौरी लंकेश की पिछले महीने बेंगलुरू में उन्हीं के घर के बाहर गोली मारकर हत्या दी गई थी. इस मामले में फिलहाल अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

समाचार पत्र डेक्कन क्रोनिकल की एक खबर के मुताबिक प्रकाश राज रविवार को बेंगलुरू में डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन आॅफ इंडिया (डीवाईएफआई) की 11वें राज्य सम्मेलन को संबोधित करने आये थे. अपने संबोधन में उन्होंने कहा, ‘गौरी लंकेश को किसने मारा यह अभी नहीं पता चला है. लेकिन, सोशल मीडिया पर भारी भीड़ इसका जश्न मना रही है. हम सभी जानते हैं कि वे कौन हैं, उनकी विचारधारा क्या है. इस भयावह घटना का जश्न मनाने वाले कुछ लोगों को मोदी जी खुद फॉलो करते हैं... इसी से मुझे चिंता होती है, हमारा देश कहां जा रहा है?’

प्रकाश राज के मुताबिक इन जश्न मनाने वालों की हरकतों पर प्रधानमंत्री की चुप्पी से ऐसा लगता है कि वे अपने आप को मुझसे बड़ा अभिनेता साबित करना चाहते हैं. मोदी पर भड़कते हुए प्रकाश का कहना था, ‘मैं पीएम की चुप्पी से परेशान हूं, क्या वह ऐसा करके उस क्रूरता को बढ़ावा दे रहे हैं, जिसका उनके ही कुछ फॉलोअर्स जश्न मना रहे हैं?’ अपने संबोधन के अंत में प्रकाश ने यह भी कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी ऐसे ही इस मामले पर आगे भी चुप रहे तो वे अपने पांचों राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार लौटाने में देर नहीं करेंगे.