आईफोन 8 के जरिए चीन में अपनी खोई प्रतिष्ठा वापस पाने की कोशिश में लगी मोबाइल निर्माता कंपनी ऐपल को बड़ा झटका लगा है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक चीन की सरकारी न्यूज़ एजेंसी द पेपर डॉट सीएन ने बताया है कि ताइवान और जापान के बाद अब चीन में भी आईफोन 8 की बैटरी फूलने का मामला सामने आया है.

अखबार के मुताबिक यह घटना चीन के गुआंगझू शहर की है. यहां रहने वाले लिऊ ने एक ऑनलाइन रीटेलर से आईफोन 8 प्लस खरीदा था. लिऊ का कहना है कि जब यह फोन पांच अक्टूबर को उनके पास पहुंचा तो यह डैमेज था. द पेपर ने लियू द्वारा ली गई तस्वीरों को भी अपनी वेबसाइट पर दिखाया है जिसमें आईफोन 8 प्लस, स्क्रीन और उसकी बॉडी के बीच से खुला हुआ दिख रहा है. फोन के अंदर के कई पार्ट्स भी दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, इसके बाद उन्होंने यह फोन तुरंत ही ऑनलाइन रिटेलर को वापस कर दिया.

हाल में ताइवान सहित पांच देशों में इस तरह के मामले सुनने को मिले हैं. इस बारे में ऐपल के एक प्रवक्ता ने अखबार से कहा, ‘कंपनी इस मामले को गंभीरता से ले रही है और जांच के आदेश दे दिए गए हैं, कुछ सामने आने पर मीडिया को बताया जाएगा.’

चीन में पिछले कुछ समय से ऐपल की बिक्री में बड़ी गिरावट देखी गई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के उत्पादों की बिक्री में होने वाली यह गिरावट पिछले तीन सालों में सबसे बड़ी गिरावट है और इस कारण ऐपल चीन में चौथे नंबर पर पहुंच गई है. ऐसे में आईफोन 8 को लेकर आई यह खबर ऐपल के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है क्योंकि कंपनी को उम्मीद थी कि वह अपने इस फोन के जरिए चीन में खोई हुई प्रतिष्ठा वापस पा लेगी.