कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मोदी सरकार की बीते तीन साल की उपलब्धियां पूछे जाने पर भाजपा की तीखी प्रतिक्रिया आई है. डेक्कन हेराल्ड के अनुसार मंगलवार को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के गढ़ अमेठी में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘हमने ऐसा प्रधानमंत्री दिया है जो बोलता है.’ उनका इशारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तरफ था जो कम बोलने की वजह से विपक्ष के निशाने पर थे. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की मौजूदगी में अमित शाह ने अमेठी की जनता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा करने की अपील भी की है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा गुजरात के विकास पर सवाल उठाने का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा, ‘वे (राहुल गांधी) गुजरात में विकास का मजाक बना रहे हैं. मैं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि उनकी तीन पीढ़ियों ने अमेठी को क्या दिया है?’ अमित शाह ने यह भी कहा कि राहुल गांधी मोदी सरकार के तीन साल के कामकाज का ब्यौरा मांग रहे हैं, जबकि अमेठी की जनता उनसे उनकी तीन पीढ़ियों का कामकाज जानना चाहती है. भाजपा अध्यक्ष के मुताबिक नेहरू-गांधी परिवार का गढ़ होने के बावजूद अमेठी में कोई विकास नहीं हुआ है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने देश में विकास के ‘नेहरू-गांधी’ और ‘मोदी’ मॉडल का जिक्र किया. उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी ‘इटली का चश्मा’ पहनते हैं, इसलिए उन्हें विकास दिखाई नहीं देगा. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अमेठी दौरों का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि बीते 35-40 साल में ऐसा पहली बार ऐसा हो रहा है जब सांसद अपने क्षेत्र से गायब है, लेकिन हारा हुआ प्रत्याशी दिखाई दे रहा है. 2014 के आम चुनाव में स्मृति ईरानी अमेठी में राहुल गांधी से हार गई थीं.