बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर को फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) का नया चेयरमैन बनाया गया है. वे गजेंद्र चौहान की जगह लेंगे, जिनका इस साल तीन मार्च को कार्यकाल पूरा हो चुका है. गजेंद्र चौहान को जून 2015 में एफटीआईआई का चेयरमैन बनाया गया था. हालांकि, उनकी योग्यता पर सवाल उठाते हुए छात्रों ने विरोध शुरू कर दिया था. इसके चलते वे जनवरी 2016 में कार्यालय जा पाए थे.

हालांकि, सेंसर बोर्ड और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के चेयरमैन रह चुके अनुपम खेर 500 से ज्यादा फिल्मों और नाटकों में काम कर चुके हैं. उन्हें सारांश, डैडी, राम लखन, मैंने गांधी को नहीं मारा, लम्हें और खेल जैसी तमाम फिल्मों में शानदार भूमिका के लिए जाना जाता है. अनुपम खेर को फिल्म पुरस्कारों के अलावा 2004 में पद्म श्री और 2016 में पद्म भूषण से सम्मानित किया जा चुका है.

अनुपम खेर ने एफटीआईआई के चेयरमैन पद पर नियुक्ति को सम्मान की बात बताया है. द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक उन्होंने कहा, ‘यह बड़ा अनोखा और विनम्र अहसास है. यह आश्चर्यजनक है कि जिन दो संस्थानों (एफटीआईआई और एनएसडी) में मैंने बतौर अभिनेता और छात्र पढ़ाई की थी, उन दोनों का चैयरमैन बनने का मौका मिला है.’ अनुपम खेर ने कहा कि यह काफी चुनौती भरा काम होगा, अभिनेता को पीछे करना होगा और अध्यापक को आगे लाना होगा. ट्विटर पर उन्हें बधाई देते हुए उनकी सांसद पत्नी किरण खेर ने लिखा, ‘मैं जानती हूं कि आप शानदार काम करेंगे.’