भारत की मौजूदा क्रिकेट टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी और तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. ​भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आशीष नेहरा न्यूजीलैंड के खिलाफ एक नवंबर को उनके दिल्ली में होने वाले पहले टी-20 मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. 38 वर्षीय नेहरा दिल्ली के ही रहने वाले हैं.

सूत्रों के अनुसार 2018 में टी-20 विश्कप का आयोजन न होने से उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया है. उन्होंने अपने फैसले से टीम प्रबंधन को अवगत करा दिया है. आशीष नेहरा ने मोहम्मद अजहरुद्दीन की अगुवाई में 1999 में अपने करियर का आगाज किया था. तब से अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर के तीनों फॉर्मेट में उन्होंने कुल 235 विकेट चटकाए हैं.

नेहरा ने अब तक 17 टेस्ट, 120 एकदिवसीय और 26 टी-20 मैच खेले हैं. उनके कुल विकेटों में 44 टेस्ट के, 157 वनडे के और 34 टी-20 मैचों के शामिल हैं. आशीष नेहरा 2011 का वर्ल्ड कप जीतने वाली ​टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं. नेहरा अपने करियर में लगातार चोटों से जूझते रहे हैं. आलोचकों के अनुसार यदि उन्हें इतनी चोट नहीं लगती तो वे और सफल गेंदबाज हो सकते थे.