कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में अभी तक अटकलें ही थीं कि वे पार्टी की कमान अब संभालेंगे कि तब. लेकिन इस मर्तबा ख़बर पुख़्ता है. खुद उनकी मां और पार्टी की मौज़ूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मान लिया है कि राहुल जल्द ही कांग्रेस की कमान संभालने वाले हैं.

समाचार चैनल एनडीटीवी से बात करते हुए राहुल को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने के मसले पर सोनिया गांधी ने कहा है, ‘आप लाेग कई साल से यह सवाल पूछ रहे हैं. और अब यह होने जा रहा है.’ ग़ौरतलब है कि इससे पहले एक अक्टूबर को राहुल गांधी के नज़दीकी नेताअों में शुमार होने वाले सचिन पायलट ने भी ऐसे ही संकेत दिए थे. उन्होंने कहा था कि राहुल दिवाली के बाद (संगठन चुनाव पूरे होने पर) पार्टी प्रमुख का पद संभाल सकते हैं. जबकि एक सप्ताह पहले कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने एक संकल्प भी पारित किया है. इसमें राहुल से पार्टी की कमान संभालने का आग्रह किया गया है.

This is a news alert. More details to follow. #JustIn #NDTVNews pic.twitter.com/F1f1tHStUU

— NDTV (@ndtv) October 13, 2017

ख़ुद राहुल भी सितंबर में संकेत यह दे चुके हैं कि वे पार्टी की कमान संभालने के लिए तैयार हैं. अमेरिका में 12 सितंबर को कैलीफोर्निया यूनिवर्सिटी में भाषण देते हुए राहुल ने भारतीय राजनीति में परिवारवाद के मसले पर बात की थी. इसी दौरान उन्होंने कहा था, ‘अगर उन्हें पार्टी की ओर से बड़ी ज़िम्मेदारी दी जाती है तो उसे उठाने के लिए तैयार हैं.’