विशाखापट्टनम : शराबी दिनदहाड़े महिला के साथ बलात्कार करता रहा, लोग मोबाइल से वीडियो बनाते रहे

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आयी है. नशे में धुत एक व्यक्ति शहर की व्यस्त सड़क पर दिनदहाड़े एक महिला के साथ बलात्कार करता रहा, लेकिन वहां से गुजरने वाले लोगों ने महिला की कोई मदद नहीं की, बल्कि कई लोग मोबाइल से इस घटना का वीडियो बनाते रहे. (विस्तार से)

भाजपा में शामिल होने के कुछ ही घंटे बाद पाटीदार नेता का दावा, एक करोड़ रुपये की पेशकश हुई थी

गुजरात चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर विरोधियों को कमज़ोर करने के लिए पैसे का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है. उत्तरी गुजरात में पाटीदार आंदोलन के नेता नरेंद्र पटेल ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उन्हें पार्टी की ओर से एक करोड़ रुपये का प्रस्ताव दिया गया था. (विस्तार से)

सतर्कता समिति से हरी झंडी न मिलने के बाद भी राकेश अस्थाना सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर बनाए गए

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को सीबीआई में स्पेशल डायरेक्टर नियुक्त कर दिया है. हालांकि, शनिवार को ही केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की एक समिति ने इस पद पर राकेश अस्थाना की पदोन्नति का प्रस्ताव ख़ारिज़ कर दिया था. (विस्तार से)

राजस्थान : लोक सेवकों को संरक्षण देने वाला विवादित अध्यादेश विधानसभा में पेश

राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने लोक सेवकों को भ्रष्टाचार या अन्य कदाचार की जांच से बचाने वाला विवादित अध्यादेश सोमवार को विधानसभा में पेश कर दिया. हालांकि, आपराधिक कानून (राजस्थान संशोधन) अध्यादेश-2017 पेश किए जाने के तुरंत बाद कांग्रेस विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. (विस्तार से)

योगी सरकार जल्दी ही सुन्नी और शिया वक़्फ़ बोर्डों को मिलाकर एक वक़्फ़ बोर्ड बनाने जा रही है

उत्तर प्रदेश सरकार शिया और सुन्नी वक़्फ़ बोर्डों का विलय करने की योजना बना रही है. वक़्फ़ राज्यमंत्री मोहसिन रज़ा ने बताया कि सरकार का इरादा दोनों बोर्डों का विलय कर एक ‘यूपी मुस्लिम वक़्फ़ बोर्ड’ बनाने का है. उन्होंने आगे कहा कि दोनों बोर्डों पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं, जिसे सरकार जल्द ख़त्म कर देगी. (विस्तार से)

मौसम की वजह से हिमाचल में गुजरात से पहले चुनाव कराने का फैसला किया गया : मुख्य चुनाव आयुक्त

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव एक साथ चुनाव न कराने के चुनाव आयोग के फैसले पर मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) अचल कुमार जोति ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि आयोग ने मौसम और दूसरे कारणों की वजह से हिमाचल प्रदेश में गुजरात से पहले चुनाव कराने का फैसला किया गया है. (विस्तार से)

शराब पीने के बाद कई अंग्रेजी बोलने लगते हैं तो इसका वैज्ञानिक कारण भी है

अंग्रेजी में हाथ तंग रखने वाला कोई शख्स अगर शराब पीकर यह भाषा बिना हिचक बोलने लगता है तो इसकी वजह सिर्फ उसका बहकना नहीं है. विज्ञान पत्रिका ‘जर्नल ऑफ साइकोफार्माकोलॉजी’ में छपा एक अध्ययन बता रहा है कि थोड़ी मात्रा में शराब दूसरी भाषा में बोलने में मदद करती है. (विस्तार से)

सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के वक्त खड़ा होने का आदेश थोपना उचित नहीं : जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़

सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के वक्त खड़े होने के आदेश का विरोध किया है. इस मामले की सुनवाई कर रही तीन सदस्यीय पीठ के सदस्य जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि यह मानना गलत होगा कि जो सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के वक्त खड़ा नहीं होते वे देशभक्त नहीं हैं. (विस्तार से)

फिलीपींस ने मारावी शहर में आईएस आतंकियों के खिलाफ सैन्य अभियान बंद करने की घोषणा की

फिलीपींस सरकार ने मिंडनाओ प्रांत के मारावी शहर में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकियों के खिलाफ सैन्य अभियान बंद कर दिया है. फिलीपींस के रक्षा मंत्री डेल्फिन लॉरेनजाना ने बताया कि आतंकियों के आखिरी समूह में शामिल सभी 42 लोगों के शव मिलने के बाद यह अभियान बंद किया गया है. (विस्तार से)

जापान के प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे ने दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की

जापान के प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे ने दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है. संसद भंग कर समय से पहले चुनाव कराने का उनका दांव सही बैठा. सोमवार को आए चुनाव परिणाम के मुताबिक शिंज़ो आबे के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 465 में से 312 सीटें जीत ली. (विस्तार से)

अमेरिका : दूध न पीने के लिए सजा के तौर पर रात 3 बजे घर से निकाल दी गई शेरीन का शव मिला

अमेरिका के डैलस शहर में पुलिस को एक तीन साल की बच्ची का शव मिला है. उसके मुताबिक पूरी संभावना है कि यह शव दो हफ़्तों से ग़ायब भारत की शेरीन मैथ्यू का है. शेरीन को उसे गोद लेने वाले पिता ने इसलिए सज़ा के तौर पर देर रात घर से बाहर भेज दिया था कि उसने दूध पीने से मना कर दिया था. (विस्तार से)